Thursday, September 23, 2021
Home खेल इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने लिया संन्यास, 600 से ज्यादा विकेट थी...

इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने लिया संन्यास, 600 से ज्यादा विकेट थी नाम


नई दिल्ली: भारत और राजस्थान के पूर्व तेज गेंदबाज पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी. 36 वर्षीय पंकज ने दो टेस्ट और एक वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया. पंकज ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को भेजे गए एक पत्र के माध्यम से यह घोषणा की.

दिग्गज गेंदबाज ने लिया संन्यास

पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने अपने बयान में कहा, यह फैसला करना आसान नहीं है, हालांकि, हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय ऐसा आता है, जब किसी को इसे एक दिन कहना पड़ता है. भारी मन और मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2018 में पांडिचेरी जाने से पहले लगभग एक दशक तक राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया. वह एक साल बाद राजस्थान के लिए खेलने के लिए लौटे और इस साल की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी आखिरी उपस्थिति दर्ज की.

भारत के लिए खेल चुके हैं सिंह

पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने कहा, आज मेरे लिए सबसे कठिन दिन है, लेकिन यह प्रतिबिंब और आभार का भी दिन है. आरसीए, बीसीसीआई, आईपीएल और सीएपी (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पांडिचेरी) के लिए खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है. मैं लगभग 15 वर्षों से आरसीए का हिस्सा रहा हूं और कई मील के पत्थर तक पहुंचा और आरसीए की छत के नीचे अविश्वसनीय अनुभव प्राप्त किया. आरसीए के साथ मेरी यात्रा हमेशा यादगार रही है और हमेशा मेरे लिए पहली प्राथमिकता रहेगी.

600 से ज्यादा विकेट हैं नाम

117 प्रथम श्रेणी मैचों में, सिंह (Pankaj Singh) ने 472 विकेट लिए, जिसमें 28 पांच विकेट शामिल हैं. उनके नाम 79 मैचों में 118 लिस्ट ए विकेट भी हैं. उन्होंने 57 टी20 मैचों में 43 विकेट लिए. उन्होंने राजस्थान में 2010-11 और 2011-12 सीजन में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. सिंह का पहला वनडे मैच 2010 में जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ था. उनके दो टेस्ट मैच 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ थे जब उन्होंने दो विकेट लिए थे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular