Tuesday, June 28, 2022
Homeभारतइस दिन से लगेगा गाड़ियों का मेला, Auto Expo की तारीख का...

इस दिन से लगेगा गाड़ियों का मेला, Auto Expo की तारीख का ऐलान


Auto Expo 2023 Date and Schedule: ऑटो एक्सपो की तारीखों का ऐलान हो गया है. भारत में गाड़ियों का सबसे बड़ा मेला अगले साल जनवरी में आयोजित किया जाएगा. इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में 13 से 18 जनवरी, 2023 तक ऑटो एक्सपो आयोजित किया जाएगा. सोसाइटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम-SIAM) के महानिदेशक राजेश मेनन (Rajesh Menon) ने कहा कि 11 जनवरी विशेष रूप से मीडिया के लिए आयोजित किया जाएगा. 12 जनवरी को उद्घाटन समारोह स्पेशल गेस्ट और डीलरों के लिए होगा.

राजेश मेनन ने बताया कि ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) का आयोजन ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में होगा जबकि, ऑटो पार्ट्स एग्जीबिशन प्रगति मैदान (Pragati Maidan) परिसर में आयोजित की जाएगी. पहले तो यह शो इस साल 2022 में फरवरी महीने में ग्रेटर नोएडा में होने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था.

हर दो साल में आयोजित होने वाला ऑटोमोबाइल शो (Automobile Show) अंतिम बार फरवरी, 2020 में हुआ था. ऑटो एक्सपो-2020 में छह लाख से अधिक लोग आए थे. इस शो में करीब 700 नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए गए थे. प्रदर्शनी में 108 कंपनियों ने अपने 352 उत्पाद प्रदर्शित किए थे.

यह भी पढ़ें- 190 km की रेंज के साथ लॉन्च हुआ सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत सिर्फ 53,000 रुपये से शुरू

टोयोटा ग्लैंजा का सीएनजी मॉडल
टोयोटो ग्लैंजा (Toyota Glanza 2022) जल्द ही सीएनजी वेरिएंट (CNG variant) में आने वाली है. इसका जानकारी खुद टोयोटा ने दी. टोयोटा की यह कार एक किलोग्राम सीएनजी में 25 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है. ऐसे में दिल्ली के यूजर्स को प्रति किलोमीटर की लागत करीब 2 रुपये आएगी. टोयोटा ग्लैंजा 2022 को भारत में बीते सप्ताह पेश किया जा चुका है. यह कई लेटेस्ट और अपडेट फीचर्स-डिजाइन के साथ दस्तक दे चुकी है. हालांकि, कई फीचर्स इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हो चुकी मारुति बेलेनो 2022 से मिलते-जुलते नजर आते हैं.

Tags: Auto Expo 2020, Auto News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular