Saturday, December 4, 2021
Homeखेलइस बल्लेबाज को लेकर कही बड़ी बात, सुनील गावस्कर ने ICC को...

इस बल्लेबाज को लेकर कही बड़ी बात, सुनील गावस्कर ने ICC को सुनाई खरी-खोटी!


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया पहली बार चैंपियन बना है. भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईसीसी को एक खास बात के लिए खरी-खोटी सुनाई है. आइए जानते है, क्या है वो बात. 

गावस्कर ने सुनाई खरी-खोटी

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बाद में बैटिंग करने वाली टीमें फायदे की स्थिती में थी. आईसीसी को इस बात पर गौर करना होगा, जिससे टीमों को बराबरी का मौका मिले.’ यूएई में रविवार को खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड पर आस्ट्रेलिया की जीत के साथ खत्म हुए वर्ल्ड कप में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने अधिकतर मैच जीते जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल है. 

टॉस बना बड़ा मुद्दा 

दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप में ‘टॉस बना बॉस’ एक बड़ा मुद्दा बना रहा. ज्यादातर टीमें इस बात पर जोर देते देखी गई कि जो भी टीम पहले टॉस जीतेगी वो बल्लेबाजी चुनेगी, क्योंकि बाद में ओस गिरने की वजह से गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है. सुपर-12 राउंड में भी अधिकतर मैचों में देखने को मिला कि जो टीम टॉस की बॉस बनी, उसकी जीत तय हुई. 

आईसीसी फिक्स करे टाइम 

सुनील गावस्कर ने इस बात पर जोर देते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि इस पर आईसीसी क्रिकेट समिति को विचार करना होगा और सुनश्चित करना होगा कि दोनों टीमों को बराबरी का मौका मिले. नॉक आउट और राउंड मुकाबलों के समय में बदलाव नहीं करना चाहिए.’

वार्नर को लेकर टीमों में होगी जंग 

सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज डेविड वार्नर को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा, ‘ वार्नर ने टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई हैं. उसके अनुभव को मत भूलिए. वह कप्तानी की भी क्षमता रखता है. दो नई टीमें या कोई अन्य टीम जिन खिलाड़ियों की तलाश में होंगी उनमें वह टॉप पर होगा क्योंकि ऐसा नहीं लगता कि सनराइजर्स उसे रिटेन करेगा.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular