Friday, April 16, 2021
Home इस भारतीय EV कार कंपनी का दावा, इस कार से सिंगल चार्ज...
Array

इस भारतीय EV कार कंपनी का दावा, इस कार से सिंगल चार्ज में करिए 500 किलोमीटर की सैर


Pravaig Dynamics जल्द ही MK1 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी.

Pravaig Dynamics जल्द ही MK1 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी.

Pravaig Dynamics ने अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक कार Pravaig Extinction से पर्दा हटा लिया है. कंपनी इस कार को 2021 के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. वहीं कंपनी का दावा है कि इस कार को सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 27, 2020, 4:30 PM IST

नई दिल्ली. बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी Pravaig Dynamics ने अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक कार Pravaig Extinction से पर्दा हटा लिया है. कंपनी इस कार को 2021 के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. वहीं कंपनी का दावा है कि इस कार को सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इसके साथ ही  Pravaig Dynamics का कहना है कि 30 मिनट की चार्जिंग में ये कार 300 किलोमीटर तक चल सकती है. आइए जानते है इस कार की अन्य खूबियों के बारे में…

MK1 नाम से लॉन्च होगी ये कार- Pravaig Dynamics अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को MK1 नाम से 2021 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. कंपनी के अनुसार इस कार की अधिकतम रफ्तार 196 किलोमीटर प्रति घंटा है. वहीं ये कार 5.4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक कार खरीदने का है प्लान तो रुकिए! Elon Musk की कार कंपनी टेस्ला भारत में लॉन्च करेगी EV कार

MK1 की बैटरी- Pravaig Dynamics ने इस कार में 155 किलोवाट की बैटरी दी है. जो कार को जबरदस्त पावर के साथ बेहतरीन स्पीड भी देती है. Pravaig Dynamics के अनुसार इस कार की बैटरी को 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं एक्सपर्ट का कहना है कि Pravaig Dynamics की बैटरी की क्षमता मर्सिडीज एस-क्लास और टेस्ला की कार के बराबर है. यह भी पढ़ें: टाटा और रेनॉ की ये कार जनवरी में होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

MK1 का इन कारों से होगा मुकाबला- आपको बता दे हाल ही में अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने भारत में अपनी ईवी कार लॉन्च् अगले साल लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही देश में Tata Nexon EV, MG ZS EV और Hyundai Kona पहले से ही इलेक्ट्रिक कार बना रही है. ऐसे में Pravaig Dynamics का मुकाबला बाजार में इन सभी कारों से होगा. 







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular