Sunday, April 11, 2021
Home इस राज्य के लोगों को अब CNG, LPG और इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना...
Array

इस राज्य के लोगों को अब CNG, LPG और इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना पड़ेगा महंगा, इतने रुपए बढ़ा खर्च


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक में एक अहम फैसला लिया गया। इसके बाद पंजाब में गाड़ी खरीदना आपको महंगा पड़ने वाला है। दरअसल, पंजाब कैबिनेट (Punjab Cabinet) ने वाहनों के नए मॉडलों और उनके नए वेरिएंट के अलावा सीएनजी (CNG) व एलपीजी (LPG) किटों की मंजूरी और इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) के रजिस्ट्रेशन पर प्रोसेसिंग फीस (Processing Fee) लगाने का फैसला किया है। इसका मतलब सीएनजी, एलपीजी किटों और इलेक्ट्रिक वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए अब आपको भुगतान करना पड़ेगा।

 

ये भी पढ़ें:- MG Hector का नया फेसलिफ्ट अवतार जल्द होगा लॉन्च, मिलेंगे यह खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

 

इतने रुपए ली जाएगी प्रोसेसिंग फीस 

कैबिनेट ने हरियाणा की तर्ज पर पंजाब मोटर वाहन नियम 1989 की धारा 130 के साथ धारा 130-ए जोड़ने की मंजूरी दी है। इसके साथ अब मोटर वाहन बनाने वाली कंपनियां या उनके द्वारा अधिकृत डीलरों से पंजाब में मोटर वाहनों के नए मॉडलों या इनके अलग-अलग मॉडलों या LPG-CNG किटों या इलेक्ट्रिक वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए मंजूरी देने के लिए प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 5 हजार रुपये फीस ली जाएगी।

 

ये भी पढ़ें:- Jeep Compass का फेसलिफ्ट अवतार 23 जनवरी को होगा लॉन्च! बुकिंग हुई शुरू

 

कैबिनेट ने मोटर वाहनों के नए माडलों या इनके अन्य रूपों के रजिस्ट्रेशन की मंजूरी का अधिकार ट्रांसपोर्ट विभाग के गैर-कमर्शियल विंग को देने का फैसला किया है। इस मंजूरी के लिए वाहन निर्माताओं या उनके द्वारा अधिकृत डीलरों को केंद्रीय मोटर वाहन नियम, 1989 की धारा 126 के अधीन रजिस्टर्ड अधिकृत टेस्टिंग एजेंसियों द्वारा जारी मंजूरी सर्टिफिकेट पेश करना होगा। 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular