Friday, January 28, 2022
Homeशिक्षाइस हफ्ते कई सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में नौकरी पाने का मौका,...

इस हफ्ते कई सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में नौकरी पाने का मौका, इन विभागों में निकलीं भर्तियां


Jobs

oi-Sagar Bhardwaj

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 दिसंबर। पढ़-लिखकर एक अच्छी नौकरी पाने का सपना किसका नहीं होगा। अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो इस हफ्ते आपके पास कुछ बेहतरीन प्राइवेट और सरकारी विभागों में नौकरी के लिए आवेदन करने का मौका है। नौकरी मिलना न मिलना बाद की बाद है, मगर नौकरी के लिए समय रहते आवेदन करना भी बेहद जरूरी है। चलिए आपको बताते हैं कि इस हफ्ते आप किन-किन विभागों में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Jobs

भारतीय सेना नागरिक सुरक्षा
भारतीय सेना ने झारखंड के रामगढ़ कैंट के सिख रेजिमेंट केंद्र के तहत नागरिक सुरक्षा के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन रिक्तियों में ओबीसी उम्मीदवारों के लिए लोअर डिविजीन क्लर्क का एक पद आरक्षित रखा गया है, जबकि बूट मेकर का एक पद एससी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है, जबकि चार पद रसोइया के हैं। इच्छुक उम्मीदवार 8 जनवरी तक indianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

TERA DATA सॉफ्टवेयर इंजीनियर
अमेरिका की सॉफ्टवेयर कंपनी Teradata को हैदराबाद स्थित अपने ऑफिस के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की तलाश है। 0-3 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास BE, BTech, MCA या CSE/IT से MSc की डिग्री होने आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’, मैराथन में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, प्रियंका ने CM योगी से कही ये बात

SSC CGL भर्ती 2021
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तर (सी टियर 1 परीक्षा 2021) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। मंत्रालयों और सरकारी विभागों में बी और सी स्तर के पदों को भरने के लिए सीजीएल के माध्यम से चयन किया जाता है। इच्छुक उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाकर 23 जनवरी 2022 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

टीसीएस ने बीपीएस के पदों पर मांगे आवेदन
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) बिजनेस प्रोसेस सर्विसेज के लिए फ्रेसर्स (नौसिखियों) की भर्ती कर रही है। कला, विज्ञान और कॉमर्स स्ट्रीम से स्नातक छात्र इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार 7 जनवरी 2022 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों का लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जाएगा।

यूपीएसएससी स्वास्थ्यकर्मी
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने स्वास्थ्य कर्मियों के 9212 रिक्त पदों को भरने के लिए महिला उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन कोस्ट गार्ड (भारतीय तटरक्षक बल)
भारतीय तटरक्षक बल ने नाविक और यांत्रिक के 322 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 जनवरी 2022 से आरंभ होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 14 जनवरी है। इन पदों पर केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

HRTC DRIVER
हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम (HRTC) ने 332 संविदा ड्राइवरों की भर्ती निकाली है। उम्मीदवारों के पास हिमाचल प्रदेश सरकार के वैध ड्राइविंग लाइसेंस के साथ तीन साल का गाड़ी चलाने का अनुभव होना जरूरी है। उम्मीदवारों का चयन ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 27 दिसंबर तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपीएससी सीडीएस 2022
संघ लोक सेवा आयोग 10 अप्रैल को संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा 2022 आयोजित करेगा। सीडीएस भारतीय सैन्य अकादमी, वायु सेना अकादमी और भारतीय नौसेना अकादमी में प्रवेश के लिए एक प्रवेश परीक्षा है। इस वर्ष सीडीएस के तहत कुल 341 पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवार upsconline.nic.in पर जाकर 11 जनवरी से पहले आवेदन कर सकते हैं।

English summary

Opportunity to get jobs in many government and private sectors this week



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular