Saturday, November 27, 2021
Homeभारतउत्तराखंड: पीएम मोदी ने सीएम धामी से की बात, नैनीताल में फटा...

उत्तराखंड: पीएम मोदी ने सीएम धामी से की बात, नैनीताल में फटा बादल; लोगों के दबे होने की आशंका


देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारी बारिश का सामना कर रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है. मंगलवार को उन्होंने राज्य की बिगड़ी हुई स्थिति का जायजा लिया. सीएम धामी के अलावा पीएम मोदी ने राज्य मंत्री अजय भट्ट से भी चर्चा की है. उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है. राज्य में नदी नाले उफान पर हैं. बारिश से जड़ी घटनाओं में अब तक 9 लोगों की मौत की खबर है.

सोमवार को सीएम धामी ने जानकारी दी थी कि वे हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही वर्षा का लगातार जायजा ले रहा हूं. संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक जिले में बारिश एवं आवागमन की स्थिति पर हर घंटे की रिपोर्ट देने एवं प्रशासन को यात्रियों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं.’ टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, नैनीताल जिले के रामगढ़ में बादल फटने की खबर है. कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गया है.

भूस्ख्लन ने बिगाड़ी स्थिति
सोमवार को नैनीताल पहुंचने वाले तीन राजमार्ग भूस्खलन के चलते बंद हो गए हैं. ऐसे में शहर का बाकी राज्य से संपर्क पूरी तरह बंद हो गया था. साथ ही कई यात्री भी सड़कों और होटलों में फंसे हुए थे. पानी के तेज बहाव के चलते नैनीताल को ऊधम सिंह नगर और चंपावत जिलों से जोड़ने वाला हल्दवानी पुल का एक हिस्सा भी बह गया. साथ ही चंपावत जिले में ही नदी के ऊपर निर्माणाधीन पुल भी पानी के तेज बहाव के चलते बह गया.

उत्तराखंड के अलावा केरल के भी हाल भारी बारिश के चलते खराब हो गए हैं. केंद्र सरकार दक्षिण भारतीय राज्य की स्थिति पर भी नजर बनाए हुए हैं. केंद्रीय गृमंत्री ने रविवार को बताया था कि राज्य में केंद्र सरकार हर संभव मदद क के लिए तैयार है. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के चलते हम केरल के इलाकों में हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. जरूरतमंद लोगों के लिए केंद्र सरकार हर संभव मदद उपलब्ध कराएगी. एनडीआरएफ की टीम को पहले ही रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद के लिए भेज दिया है.’ साथ ही उन्होंने सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थन की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular