Sunday, December 5, 2021
Homeभारतउत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हुई मौत पर पर PM मोदी...

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हुई मौत पर पर PM मोदी जताया दुख, कहा- व्यथित हूं, घायलों के शीघ्र स्वस्थ की कामना


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हुई जानमाल की क्षति पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने मंगलवार शाम को कहा है कि उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण लोगों की जान जाने से मैं व्यथित हूं। बता दें कि उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों से मंगलवार को बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है।

पीएम मोदी ने टवीट कर कहा ‘उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा के कारण लोगों की जान जाने से मैं व्यथित हूं। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। प्रभावित लोगों की मदद के लिए बचाव कार्य जारी है। मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं।’

एनडीआरएफ ने उत्तराखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से 300 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला है। एनडीआरएफ ने मंगलवार को बताया कि बल ने राज्य में 15 दल तैनात किए हैं। अभी तक वर्षा से जुड़ी घटनाओं में 16 लोगों की मौत हुई है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से कुमाऊं क्षेत्र ज्यादा प्रभावित हुआ है और वहां कई मकान ढह गए हैं, कई लोग मलबों में फंसे हुए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से न घबराने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने चारधाम यात्रियों से फिर अपील की कि वे जहां हैं, वहीं रुक जाएं और मौसम में सुधार होने से पहले अपनी यात्रा शुरू न करें।

धामी ने कहा कि बारिश से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। उन्होंने माना कि लगातार बारिश से किसानों पर काफी असर पड़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए उनसे फोन पर बात की और उन्हें हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया।

संबंधित खबरें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular