Monday, April 12, 2021
Home विश्व उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong-un ने कार्ड भेजकर देशवासियों से कहा...

उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong-un ने कार्ड भेजकर देशवासियों से कहा – ‘Happy New Year’, लोग भी हुए हैरान


प्योंगयांग: उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-un) ने खास तरह से देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने उत्तर कोरिया के लोगों को बाकायदा ग्रीटिंग कार्ड भेजकर शुभकामनाएं दी हैं, जो उनकी छवि से बिल्कुल अलग है. यही कारण है कि उत्तर कोरिया के लिए इसे एक दुर्लभ पल कहा जा रहा है. अपने कार्ड में किम जोंग ने मुश्किल समय में ‘विश्वास और समर्थन’ के लिए जनता का धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंने नए साल के मौके पर लोगों के लिए खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है.

‘भरोसा जताने वालों का शुक्रिया’

आमतौर पर किम जोंग उन (Kim Jong-un) साल की शुरुआत के अवसर पर भाषण देते हैं, लेकिन इस साल वह शायद ऐसा नहीं करेंगे. कहा जा रहा है कि किम सत्तारूढ़ पार्टी को संबोधित करेंगे. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, जनता को भेजे गए कार्ड में किम ने लिखा है, ‘मैं देश को उसी नए युग में लाने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा, जिसमें हमारे लोगों के आदर्श और इच्छाएं पूरी होंगी. मैं मुश्किल समय में भी हमारी पार्टी पर भरोसा करने और उसका समर्थन करने के लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं’.

ये भी पढ़ें -ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson के पिता ने मांगी France की नागरिकता, Brexit डील को लेकर हैं नाराज!

1995 के बाद पहला मौका

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह ने आगे लिखा है, ‘मैं ईमानदारी से देशवासियों के लिए खुशी और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं’. न्यूज एजेंसी की तरफ से भले ही कहा गया है कि किम ने सभी को कार्ड भेजा है. हालांकि इसकी पुष्टि करना लगभग असंभव है कि देश के 25 मिलियन लोगों को किम के कार्ड मिले हैं या नहीं. कथित तौर पर 1995 के बाद से यह पहला मौका है जब उत्तर कोरिया के किसी तानाशाह ने देशवासियों को कार्ड भेजकर शुभकामनाएं दी हैं.

धूमधाम से किया New Year का स्वागत 

किम जोंग उन ने 2011 में अपने पिता की गद्दी संभाली थी. उसके बाद से उन्हें कई प्राकृतिक आपदाओं और अमेरिकी नेतृत्व वाले देशों के प्रतिबंधों और परमाणु कार्यक्रम पर गतिरोध का सामना करना पड़ा है. वहीं, नए साल के मौके पर उत्तर कोरिया में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए. प्योंगयांग के मुख्य चौक पर भारी भीड़ की मौजूदगी में आतिशबाजी की गई. स्टेट टेलीविजन ने दिखाया कि लोग मास्क पहनकर एक-दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular