Saturday, November 27, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सएंड्रॉयड फोन पर ऑफलाइन Game खेलते हुए बीच में आने वाले Ad...

एंड्रॉयड फोन पर ऑफलाइन Game खेलते हुए बीच में आने वाले Ad को कर सकते हैं Block, जानें आसान तरीका


एंड्रॉयड फोन में इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप्स के बीच अगर विज्ञापन आ जाए तो यूजर्स का सारा मजा किरकिरा हो जाता है. बहुत से यूज़र्स तो विज्ञापनों के चक्कर में अकसर गेम या फिर ऐप्स के प्रीमियम वर्जन खरीदते हैं. आजकल आने वाले एंड्रॉयड फोन (android phone) के वर्जन में आपको ऑफलाइन काम करते वक्त आने वाले ऐड को बंद करने का विकल्प मिलता है. ऑफलाइन वर्जन का मतलब है ऐसे गेम या ऐप्स जो बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी (internet connectivity) के चलाए जा सकें और उनके डेटा ऑफ़लाइन सेव होते हैं, जिन्हें ठीक से काम करने के लिए वाईफाई नेटवर्क या मोबाइल डेटा कनेक्शन से कनेक्ट करने की आवश्यकता नहीं होती है.

विज्ञापनों को आपके डिवाइस पर डाउनलोड किया जाता हैं और निश्चित अंतराल पर दिखाया जाता है. आप निम्न स्टेप्स में जानेंगे कि कैसे किसी विशेष गेम या ऐप में डेटा और वाईफाई एक्सेस को अवरुद्ध करके इसका फायदा उठा सकते हैं-

ऐप को अनइंस्टॉल करके फिर से इंस्टाल करें, लेकिन इसे ओपन न करें-
इस ट्रिक के लिए ऐप/गेम के ऐप डेटा फोल्डर में एक साफ स्लेट की आवश्यकता होती है. इसलिए सबसे पहले आप गेम/ऐप को अनइंस्टॉल करें और फिर रीइंस्टाल करें.

आप चाहें तो आप इन ऐप्स/गेम्स के स्टोरेज डेटा और कैशे को भी क्लियर कर सकते हैं. रीइंस्टाल करने के बाद या उसके डेटा को क्लियर करने के बाद गेम/ऐप को न खोलें.

ऐप/गेम के ‘ऐप इंफो’ पेज पर जाएं…
अब आप उस एप्लिकेशन का ‘ऐप इन्फो ‘ पेज पर जाएं, जिस पर आप विज्ञापनों को ब्लॉक करना चाहते हैं. इसे करने के बहुत से तरीके है. आप सेटिंग/ऐप्स में जाने का प्रयास कर सकते हैं या उस एप्लिकेशन के रिसेंट ऐप्स कार्ड पर लंबे समय तक प्रेस करके और ‘ऐप इन्फो’ को चुन सकते हैं.

इंटरनेट से कनेक्टिविटी को हटाएं
आपको ‘ऐप इंफो’ पेज के अंदर, ‘नेटवर्क’, ‘मोबाइल डेटा और वाईफाई’ या कुछ इसी तरह का एक सब-सेक्शन दिखेंगे. आपको वाईफाई या मोबाइल डेटा से कनेक्ट होने पर उस ऐप की इंटरनेट तक पहुंच को डिसेबल करने का विकल्प खोजना होगा. कुछ एंड्रॉयड फोन में एक साथ दोनों से कनेक्टिविटी खत्म करने के लिए एक मास्टर टॉगल भी होता है.

दिए गए स्विच को बंद कर दें जिससे आपके ऐप/गेम में किसी भी तरह का इंटरनेट कनेक्शन न हो. अब आप चाहें तो अपना ऐप/गेम खोल सकते हैं, यहां आपको किसी भी तरह का कोई विज्ञापन नहीं दिखाई देगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular