Tuesday, August 9, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सएंड्रॉयड यूजर्स हाइड कर सकेंगे WhatsApp स्टेट्स, नए फीचर पर काम...

एंड्रॉयड यूजर्स हाइड कर सकेंगे WhatsApp स्टेट्स, नए फीचर पर काम कर रही है सोशल मैसेजिंग ऐप


  • हाइलाइट्स
  • वॉट्सऐप पर जल्द ही ऑनलाइन स्टेट्स हाइड करने का विकल्प मिल सकता है.
  • कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है.
  • इसकी मदद से आप अपने कॉन्टैक्ट्स से ऑनलाइन स्टेटस छिपा सकते हैं.

नई दिल्ली. वॉट्सऐप ने पिछले कुछ हफ्तों में कई नए फीचर्स जारी की हैं, और मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप यहीं नहीं रुका है. एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉयड यूजर्स को जल्द ही वॉट्सऐप पर अपना ऑनलाइन स्टेट्स हाइड करने का विकल्प मिल सकता है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp अब एक ऐसा फीचर तैयार कर रहा है, जिसकी मदद से आप अपने कॉन्टैक्ट्स से अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपा सकते हैं.

इस फीचर को कुछ हफ्ते पहले आईओएस के लिए वॉट्सऐप के बीटा बिल्ड में देखा गया था. हालांकि यह लेटेस्ट बीटा रिलीज (v2.22.16.12) में लाइव नहीं है. इस बीच WABetaInfo इन-डेवलपमेंट फीचर के स्क्रीनशॉट लेने में कामयाब रहा. उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन स्टेटस हाइड का ऑप्शन करीब एक महीने पहले iOS यूजर्स के लिए टेस्टिंग फेज में था.

दो विकल्प होंगे मौजूद
आगामी ऑनलाइन स्टेटस विजिबिलिटी फीचर वॉट्सऐप की लास्ट सीन प्राइवेसी सेटिंग्स के एक नए सेक्शन में दिखाई देगा. इसमें दो विकल्प शामिल होंगे – ऐवरी वन और सैम ऐस लास्ट सीन. यदि आप पहले वाले को चुनते हैं, तो सभी लोग आपका स्टेट्स देख पाएंगे कि आप कब ऑनलाइन हैं. लेकिन अगर आप बाद वाले के साथ जाते हैं, तो वॉट्सऐप खुद ही आपके द्वारा लास्ट सीन फीचर के लिए चुने गए विजिबलिटी विकल्प को चुन लेगा.

यह भी पढ़ें- तीन अगस्त को लॉन्च होगा OnePlus 10T स्मार्टफोन, मिलेगी 50 मेगापिक्सल का कैमरा

ऑनलाइन स्टेट्स होगी सीमित
लास्ट सीन फीचर के लिए आपके द्वारा चुने गए विकल्प के आधार पर, आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को अपने कॉन्टैक्ट्स या अपने कॉन्टैक्ट्स तक सीमित कर पाएंगे, सिवाय उन यूजर्स के जिन्हें आपने लास्ट सीन फीचर के लिए ब्लॉक किया है. आप नोबडी लेबल वाले विकल्प का चयन कर सकते हैं. इस विकल्प के इस्तेमाल से सभी कॉन्टैक्ट को आपका विक्लप चुनने से पहले का स्टेटस दिखाई देगा.

कब तक रोल आउट होगा ये फीचर
जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह फीचर अभी भी ट्रायल प्रक्रिया में है और यह लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा रिलीज में उपलब्ध नहीं है. फिलहाल हमारे पास इसके रोलआउट के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन जैसे ही यह बीटा या स्टेबल चैनल्स पर रोल आउट होना शुरू होगा, हम आपको इसकी जानकारी देंगे.

Tags: Social media post, Tech news, Tech News in hindi, Whatsapp, WhatsApp Features



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular