Sunday, January 16, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सएंड्रॉयड यूज़र्स के लिए Apple ने लॉन्च किया AirTag डिटेक्टर ऐप, अब...

एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए Apple ने लॉन्च किया AirTag डिटेक्टर ऐप, अब मिलेगी ज़्यादा सिक्योरिटी


ऐपल इंक (Apple Inc) ने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए प्राइवेसी ऐप Tracker Detect को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने सोमवार को बताया कि इस एंड्रॉयड ऐप से यूज़र्स को आसपास के एयरटैग्स को स्कैन करने में मदद मिलेगी, साथ ही यूज़र्स 10 मिनट का साउंड प्ले करते ट्रैकर को लोकेट भी कर सकेंगे. ट्रैकर डिटेक्ट ऐप, जिसे गूगल प्ले स्टोर  पर रिलीज़ किया है, का कहना है कि यूज़र Airtags या कंपैटिबल डिवाइस को खोजने का प्रयास करने के लिए स्कैन कर सकता है, अगर उन्हें लगता है कि कोई व्यक्ति उनकी लोकेशन को ट्रैक करने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहा है.

AirTags छोटे डिवाइस होते हैं जिन्हें चाबियों और पर्स जैसी चीज़ो से जोड़ा जा सकता है, जिससे इनके खो जाने पर इनका पता लगाया जा सके.

(ये भी पढ़ें- यकीनन नहीं जानते होंगे Google की बेहतरीन Tricks, एक्सपर्ट की तरह कुछ भी कर सकेंगे Search)

ऐपल ने कहा कि ऐप एंड्रॉयड यूज़र्स को आइटम ट्रैकर्स के लिए सक्रिय रूप से स्कैन करने में सक्षम बनाता है जो अब उनके मालिक के पास नहीं हैं. अगर ऐसा ट्रैकर 10 मिनट से ज़्यादा समय से यूज़र के साथ घूम रहा है, तो ऐप साउंड बजाकर उसका पता लगाने में मदद करेगा और इसे डिसेबल करने के लिए तरीका बताने में मदद करेगा.

ऐपल के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘हम अपने यूज़र्स और इंडस्ट्री के लिए प्राइवेसी पर बार बढ़ा रहे हैं, और आशा करते हैं कि बाकी लोग इसका पालन करेंगे’.

(ये भी पढ़ें-  Realme का ये फोन है 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन, मिल रही है एक्सट्रा छूट भी)

यूज़र्स को मिलेगी ज़्यादा पावर…
नए ट्रैकर डिटेक्ट ऐप के साथ, ऐपल एंड्रॉयड यूज़र को ऑटोमैटिक अलर्ट के इंतज़ार किए बिना आस-पास के एयरटैग खोजने के लिए और ज़्यादा पावर दे रहा है. बता दें कि ट्रैकर डिटेक्ट अब प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और ऐपल के फाइंड माई नेटवर्क (Find My Network) से जुड़े किसी भी ट्रैकर का पता लगा सकता है.

Tags: Apple, Tech news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular