Saturday, May 21, 2022
Homeबिजनेसएलन मस्क का मास्टर स्ट्रोक, जैसे ही इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी;...

एलन मस्क का मास्टर स्ट्रोक, जैसे ही इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी; रॉकेट की तरह भाग रहा शेयर


नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर में 9.2% हिस्सेदारी खरीदी है. खबर के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर 28 फीसदी तक बढ़ गए. 

ट्विटर की 9.2% हिस्सेदारी खरीदी

रेगुलेटर फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी में 9.2% पैसिव हिस्सेदारी ली है. एलन मस्क शुरू से ही ट्विटर (Twitter) की नीतियों के आलोचक रहे हैं. वो आए दिन इसको लेकर ट्वीट करते रहते थे. पिछले दिनों ये भी खबर आई थी कि वो ट्विटर को टक्कर देने के लिए नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शुरू करेंगे.

नए प्लेटफॉर्म शुरू करने की आई थीं खबरें

ब्लूमवर्ग में छपी एक खबर के मुताबिक, मस्क के ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर 28.49% बढ़कर 50.51 डॉलर पर थे. हाल ही में मस्क ने एक ट्वीट में कहा था कि वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर अभिव्यक्ति की आजादी के सिद्धांत के मामले में फेल है.

अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर ट्विटर से किया था सवाल

उन्होंने 25 मार्च को एक ट्वीट में कहा था कि ‘एक कामकाजी लोकतंत्र के लिए अभिव्यक्ति की आजादी जरूरी है.’ उन्होंने ट्विटर से सवाल किया था कि क्या ट्विटर इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है.’

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular