Friday, July 30, 2021
Home गैजेट्स ऐपल ने दिखाया दम, एक सेकंड में बिके 115 करोड़ के iPhone

ऐपल ने दिखाया दम, एक सेकंड में बिके 115 करोड़ के iPhone


Apple iPhone ने सेल के मामले में जबर्दस्त रिकॉर्ड बनाया है। JD.com के डेटा के अनुसार चीन में iPhone ने 618वीं सेल के आखिरी दिन एक सेकंड में 100 मिलियन युआन (करीब 115 करोड़ रुपये) के iPhones की सेल की। सेल में दूसरी कंपनियों का भी परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा, लेकिन ऐपल ने अपनी सेल से सबको पीछे छोड़ दिया। 

ऐपल को हुआवे के घटते मार्केट का मिला फायदा
चीन में बीते कुछ महीनों में ऐपल के डिवाइसेज की डिमांड काफी बढ़ी है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह हुआवे के घटते मार्केट शेयर को कहा जा सकता है। अमेरिकी बैन के बाद से ही हुवावे को काफी स्ट्रगल करना पड़ रहा है। हुवावे को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब गूगल ने उसे सपोर्ट करना बंद कर दिया। यही कारण है कि हुवावे को अब अपना ऑपरेटिंग सिस्टम HarmonyOS डिवेलप करना पड़ा है। 

इन कंपनियों ने एक मिनट में की 100 मिलियन की सेल
चीन में हुई सेल में हायर, मीडिया और ग्री ने एक मिनट में 100 मिलियन की सेल की। वहीं, सीमेन्स और शाओमी ने तीन मिनट में 100 मिलियन युआन की सेल की। रिपोर्ट में कहा गया है कि इयर-ऑन-इयर सेल में सैमसंग की सेल में 200 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा रियलमी और iQOO की सेल ने पहले 15 मिनट में इयर-ऑन-इयर सेल में 6 गुना बढ़त हासिल की। इतना ही नहीं, सेल में ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन इयरफोन्स की बिक्री में भी पहले 10 मिनट में 260 प्रतिशत की इयर-ऑन-इयर ग्रोथ दर्ज की। 

यह भी पढ़ें: Realme GT 5G स्मार्टफोन दिवाली से पहले होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म

पिछले साल के मुकाबले JD का टर्नओवर 10 गुना बढ़ा
कंपनी ने बताया कि इयर-ऑन-इयर सेल के मामले में JD सुपरमार्केट का ओलवरऑल टर्नओवर 10 गुना बढ़ा है। खास बात यह रही कि इस सेल में ज्यादातर मर्चेंट्स और स्टोर्स ने पिछले साल हुई सेल के रिकॉर्ड को सुबह की सेल में ही तोड़ दिया। रिपोर्ट के अनुसार इस बार की सेल में कंपनियों के सिंगल स्टोर का औसत ट्रांजैक्शन वॉल्यूम पिछले साल के मुकाबले 4.3 गुना ज्यादा रहा। 

यह भी पढ़ें: Jio का 599 vs Vi का 699 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान, जानें कौन बेस्ट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular