Saturday, November 27, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सऐपल, सैमसंग, वनप्लस से मुकाबले को तैयार Realme, उतारेगी 60 हजार का...

ऐपल, सैमसंग, वनप्लस से मुकाबले को तैयार Realme, उतारेगी 60 हजार का फोन


नई दिल्ली. रियलमी (Realme) ने सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज (Samsung Galaxy S Series) और ऐपल (Apple) के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से टक्कर लेने के लिए प्रीमियम रेंज में स्मार्टफोन उतारने की तैयारी कर ली है. यही नहीं, कंपनी अपनी सिस्टर कंपनी वनप्लस (OnePlus) के साथ भी कंपीटिशन करेगी. इस बारे में जानकारी दी है रियलमी के फाउंडर और सीईओ स्काई ली (Sky Li) में.

60 हजार रुपये से ज्यादा की कीमत
स्काई ली (Sky Li) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि कंपनी अब प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट (Premium Smartphone Segment) में उतरने जा रही है. उन्होंने यूजर्स से पूछा है कि आप रियलमी की तरफ से एक प्रीमियम स्मार्टफोन में क्या क्या चाहते हैं. ली ने अपने ट्वीट में कहा कि कंपनी 800 अमेरिकी डॉलर तक की कीमत के स्मार्टफोन बाजार में उतारने पर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें – Instagram Reels ने दिए दो सुपर फीचर, सीखें इस्तेमाल करने का तरीका और छा जाएं!

800 अमेरिकी डॉलर का मतलब है लगभग 59,500 भारतीय रुपये. इसका मतलब यह हुआ कि भारत में यह स्मार्टफोन 60,000 रुपये या फिर उसके ऊपर की कीमत में खरीदा जा सकेगा. इससे पहले कंपनी ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी GT 5जी उतारा था. इसकी कीमत भारत में 37,999 रुपए से शुरू होकर 41,999 रुपए तक थी.

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा फोन
हालांकि अभी तक कंपनी के प्रीमियम स्मार्टफोन के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है. परंतु यह कहा जा सकता है कि कंपनी के इस डिवाइस में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी होगी, फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ प्रीमियम डिस्प्ले और एक पावरफुल कैमरा दिया जा सकता है. कंपनी के सीईओ स्काई ली के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कुछ लोगों ने लिखा है कि वे रियलमी से बेहतर कैमरा परफॉर्मेंस, लंबे समय के लिए हार्डवेयर सपोर्ट, वाटर रेसिस्टेंट, वायरलेस चार्जिंग, ग्लास बैक जैसी चीजों की उम्मीद करते हैं.

ये भी पढ़ें – अलर्ट: गूगल ने प्ले स्टोर से हटाईं दो खतरनाक ऐप्स, एक तो बेहद पॉपुलर

यह स्मार्टफोन भारत में 2022 के पहले 6 महीनों के अंदर लॉन्च हो सकता है. माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट या मीडियाटेक डाइमेंसिटी 2000 चिपसेट हो सकता है. इसके अवाला फोन में 1500 निट्स तक की ब्राइटनेस वाले E5 एमोलेड डिस्प्ले होने की संभावना भी है.

बता दें कि रियलमी ने ओप्पो (Oppo) के सब ब्रांड के तौर पर शुरुआत की थी. शुरुआती दिनों में कंपनी ने केवल बजट स्मार्टफोन पर ही फोकस किया. इसके बाद कंपनी ने कुछ मिडरेंज सेगमेंट के फोन उतारे. जब कंपनी को दोनों तरह के सेगमेंट में सफलता हासिल होने लगी तो कंपनी ने खुद को ओप्पो (Oppo) से पूरी तरह अलग कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular