Wednesday, October 27, 2021
Home राजनीति ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर ही कोरोना फैलाएगा: वैक्सीन आते ही पटना में सेंटरों...

ऐसा वैक्सीनेशन सेंटर ही कोरोना फैलाएगा: वैक्सीन आते ही पटना में सेंटरों पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग दिखी नहीं, स्लॉट लेकर पहुंचे फिर भी घंटों किया इंतजार


पटना20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पटना के कंकड़बाग में नगर-निगम कार्यालय में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में अव्यवस्था का आलम। - Dainik Bhaskar

पटना के कंकड़बाग में नगर-निगम कार्यालय में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में अव्यवस्था का आलम।

वैक्सीन की आपूर्ति के बाद बिहार में एक बार फिर से टीकाकरण ने रफ्तार पड़ ली है। पटना सहित सभी शहरी इलाकों में ज्यादातर सेंटर पर बड़ी संख्या में लोग टीके लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। पटना के सेंटरों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है और इस भीड़ ने व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। आलम यह है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर ही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

वैक्सीनेशन सेंटर पर हंगामा करते दिखे लोग

स्लॉट बुक कर अपनी टाइमिंग के अनुसार वैक्सीनेशन कराने पहुंचे लोगों को पटना के सेंटरों पर अव्यवस्था झेलनी पड़ी। पहले तो वैक्सीनेशन देर से शुरू हुआ और फिर उसकी रफ्तार भी सुस्त रही। यही कारण है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर जबरदस्त भीड़ दिखने लगी। सेंटर पर ना कहीं लाइन दिख रही थी, ना ही कोई सोशल डिस्टेसिंग। गर्मी और अव्यवस्था से परेशान लोग हंगामा करते रहे लेकिन उन्हें सुनने वाला कोई नहीं था।

वेटिंग जोन ऐसा कि सोशल डिस्टेसिंग के साथ 50 लोग भी लाइन में खड़े नहीं हो सकते थे।

वेटिंग जोन ऐसा कि सोशल डिस्टेसिंग के साथ 50 लोग भी लाइन में खड़े नहीं हो सकते थे।

गर्मी में शेड के नीचे लोग घंटों करते रहे इंतजार

कंकड़बाग स्थित नगर-निगम के अंचल कार्यालय में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर के लिए वेटिंग जोन सड़क पर बनाया गया था। कपड़े का शेड डालकर बनाये गए इस वेटिंग जोन में सोशल डिस्टेसिंग के साथ 50 लोग भी लाइन में खड़े नहीं हो सकते थे। लेकिन यहां दिन के 12 बजे करीब 150 लोग दिख रहे थे। कुछ लोग जमीन पर बैठकर तो कुछ लोग यहां-वहां खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे। यहां पहुंचे लोगों की मानें तो वो सुबह 10 बजे से ही खड़े थे।

पटना जिले में आज 17 हजार लोगों ने किया था स्लॉट बुक

3 जून को पटना में 12 सेंटर पर वैक्सीन लगाया गया। हर सेंटर के लिए स्लॉट बुक हुए थे। पटना जिले में 17 हजार लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक किया था। वैक्सीन की कमी के कारण पटना सहित पूरे बिहार में बीते 8 दिन से वैक्सीनेशन बाधित था। 18 प्लस वालों को टीका लगाने का काम पूरी तरह से बंद था। यही वजह है कि जैसे ही वैक्सीन की आपूर्ति बड़े पैमाने पर हुई और रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ तो लोग वैक्सीनेशन के लिए तेजी से सामने आए। स्लॉट खुलते ही महज 7 मिनट में फुल हो गए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular