Thursday, August 5, 2021
Home मनोरंजन ऑस्कर 2021: इस बार लिस्ट में भारतीय सितारों के भी नाम, जानिए...

ऑस्कर 2021: इस बार लिस्ट में भारतीय सितारों के भी नाम, जानिए इसमें कौन-कौन है शामिल


नई दिल्ली: बॉलीवुड के कई सितारों को इस बार ‘ऑस्कर’ से न्यौता आया है. विद्या बालन (Vidya Balan), एकता कपूर (Ekta Kapoor), शोभा कपूर (Shobha Kapoor) जैसे सेलेब्स को ऑस्कर एकेडमी 2021 ने आमंत्रित किया है. कलाकारों और फिल्ममेकर्स की 395 लोगों की फेहरिस्त में इस भारतीय सितारों का भी नाम है जिन्हें Academy of Motion Picture Arts & Sciences, Class of 2021 में इनवाइट किया गया है. 

विजेता रह चुके हैं 25 मेहमान
एकैडमी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उस PDF का लिंक शेयर किया गया है जिसमें सभी 395 मेहमानों की सूची दी गई है. इन 395 लोगों में 89 वो हैं जिन्हें पहले ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है जबकि 25 ऐसे चेहरे हैं जो ऑस्कर के विजेता रह चुके हैं. बात करें अगर भारतीय फिल्ममकेर्स और कलाकारों की तो विद्या को उनकी फिल्म ‘कहानी’ के लिए एकनॉलेज किया गया है.

विद्या की ये फिल्में बनीं वजह
इसके अलावा उनकी फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ (Tumhari Sulu) का भी इसमें जिक्र किया गया है. जहां तक एकता कपूर (Ekta Kapoor) को इनवाइट किए जाने की बात है तो ड्रीम गर्ल (Dream Girl) और ‘Once Upon a Time in Mumbai’ के लिए उन्हें न्यौता मिला है. जहां तक शोभा कपूर (Shobha Kapoor) की बात है तो फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ (Udata Punjab) और ‘द डर्टी पिक्चर’ (The Dirty Picture) में उनके सराहनीय काम के चलते उन्हें ये न्यौता मिला है.

दुनिया भर के कलाकारों के नाम
बता दें कि ये सभी फिल्में क्रिटिकली अक्लेम्ड रही हैं. इन सभी फिल्मों ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था बल्कि उन्हें क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था. भारतीय कलाकारों के अलावा लेज्ली ओडम जूनियर, क्रेग ब्रियुअर, ली इजैक चंग, एमरेल्ड फैनेल और शाका किंग जैसे दिग्गजों को इस कार्यक्रम में इनवाइट किया गया है.

ये भी पढ़ें:अनुपमा ने मानी हार, परिवार के लिए काव्या के आगे टेके घुटने

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular