Friday, January 21, 2022
Homeविश्वओमिक्रॉन के खतरे के बीच राहत की खबर, एक्सपर्ट ने बताया कब...

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राहत की खबर, एक्सपर्ट ने बताया कब हालात होंगे नॉर्मल


लंदन: एक तरफ जहां कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों को लेकर पूरी दुनिया में लोगों की चिंता बढ़ रही है. वहीं हेल्थ एक्सपर्ट (Health Expert) ने भविष्यवाणी की है कि अगली साल अप्रैल तक पहले की तरह नॉर्मल लाइफ वापस शुरू हो सकती है. उन्होंने कहा है कि अप्रैल तक कोविड -19 कमजोर होकर ‘सामान्य सर्दी का एक और कारण’ बन कर रह जाएगा.

अप्रैल तक खत्म हो जाएगा कोरोना का खतरा

ईस्ट एंग्लिया यूनिवर्सिटी (University of East Anglia) में मेडिसिन के प्रोफेसर पॉल हंटर (Professor Paul Hunter) ने आज सुबह बीबीसी पर चौंकाने वाली लेकिन अच्छी घोषणा की. उन्होंने कहा कि कोरोना को प्रभाव भविष्य में खत्म होने वाला है. ये बिल्कुल नॉर्मल वायरस और बीमारी की तरह हो जाएगा. जिसके बाद ये माना जा रहा है कि नए साल से पहले इंग्लैंड के लिए कोई नया प्रतिबंध लागू नहीं होगा और शायद उसके बाद भी न हो.

ये भी पढ़ें: बॉस ने पैसे देकर नए कपड़े खरीदने को कहा, महिला ने कर दिया केस; ये रहा कोर्ट का फैसला

सामान्य सर्दी-जुकाम की तरह हो जाएगा कोविड-19

डेली स्टार में छपी एक खबर के अनुसार, श्रमिकों को अलग-थलग करने के कारण एनएचएस कर्मचारियों की कमी के बारे में बोलते हुए हंटर ने कहा कि कोविड दूर नहीं जा रहा है, यह सिर्फ एक वायरस है जो अप्रैल 2022 के बाद चिंता का कारण नहीं होगा. उन्होंने दावा किया कि कोविड -19 अप्रैल के बाद नॉर्मल वायरस हो जाएगा जो सामान्य सर्दी-जुकाम का एक कारण बन जाएगा’.

ये भी पढ़ें: इमाम ने की बड़ी गुस्‍ताखी, यहां की सरकार ने मस्जिद में लगा दिया ताला

ओमिक्रॉन से कम है खतरा

उन्होंने कहा कि ‘ये एक ऐसी बीमारी है जो दूर नहीं हो रही है, संक्रमण दूर नहीं हो रहा है, हालांकि ये ज्यादा लंबे समय तक गंभीर बीमारी के रूप में नहीं रहेगा’. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये नया वैरिएंट डेल्टा की तुलना में कहीं ज्यादा संक्रामक है. लेकिन जोखिम के मामले में ये डेल्टा की तुलना में अब तक 50-70% कम है. 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular