Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वकंपनी को हुआ जमकर फायदा, बॉस ने पूरे स्टाफ पर लुटाए इतने...

कंपनी को हुआ जमकर फायदा, बॉस ने पूरे स्टाफ पर लुटाए इतने लाख!


नई दिल्ली: किसी कंपनी को घाटा हो या सरकार की नीतियां बदलें या फिर कोई महामारी आ जाए कर्मचारियों को कॉस्ट कटिंग का खतरा झेलना ही होता है. ऐसे में एक कंपनी ने नई मिसाल पेश की है, क्योंकि कंपनी ने मुनाफा होने पर कर्मचारियों में इसका हिस्सा बांट दिया है. चौंक गए ना! जी हां बढ़ती महंगाई के बीच एक कंपनी को काफी फायदा हुआ. इस फायदे को देखते हुए वहां के बॉस ने अपने कर्मचारियों के बीच 37 लाख रुपए बांट दिए हैं.

हर कर्मचारी को मिला इतना पैसा

ब्रिटेन के एमरीज टिम्बर एंड बिल्डर्स मर्चेंट्स के 51 साल के मैनेजिंग डायरेक्टर जेम्स हिपकिंस (James Hipkins) ने पूरी दुनिया में एक अलग ही मिसाल पेश की है. उन्होंने कंपनी का मुनाफा होने पर उस मुनाफे के पीछे काम करने वालों के बीच इसका हिस्सा देने का फैसला किया. उन्होंने सभी 60 कर्मचारियों को कुल 37 लाख रुपए बांट दिए. जिसमें करीब 62-62 हजार रुपए हर एक को मिले हैं. 

क्यों लिया ये फैसला

द सन से बातचीत करते हुए जेम्स हिपकिंस ने बताया कि उन्होंने यह फैसला इसलिए किया कि देश में बिजली बिल के बढ़े दाम और लंबे बिलों की वजह उनके कर्मचारियों को दिक्कत का सामना ना करना पड़े. कंपनी को मुनाफा हो रहा है तो कंपनी के कर्मचारियों को इसका इनाम देना चाहिए. जेम्स ने यह भी कहा कि वह जानते हैं कि सभी लोग मुसीबत में हैं. ऐसे में वह उनकी मदद और कंपनी के मुनाफे को शेयर करना चाहते थे. 

बढ़ गए हैं ब्रिटेन में इन चीजों के दाम

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ब्रिटेन में बिजली बिलों और पानी के बिलों में भारी बढ़ोतरी की गई है. इसलिए जेम्स को यह समय लोगों की मदद करने के लिए ठीक लगा. उन्होंने कहा, ‘सभी लोग इस हालात से जूझ रहे हैं. ऐसे में हम अपने स्टाफ के साथ कुछ खुशियां शेयर करना चाहते हैं. स्टाफ के लोगों को इस बोनस की उम्मीद नहीं थी और वो बहुत खुश हो गए थे. इस विपरीत हालात में ये उनके लिए एक बड़ी मदद है.’

इसे भी पढ़ें: शराब पीना चाह रहा था लड़का, बार ने नहीं दी एंट्री तो गुस्से में किया ये काम

 

कंपनी के मालिक ने भी जताई खुशी

एमरीज टिम्बर एंड बिल्डर्स मर्चेंट्स के मालिक जोनिथिंग गुडविंग को भी अपने मैनेजिंग डायरेक्टर का ये कदम पसंद आया. उन्होंने जेम्स की सराहना की और कहा, ‘हमारी कंपनी के कारोबार में अच्छा मुनाफा हो रहा है. ये मुनाफा जिन लोगों की वजह से हो रहा है उनको इसका एक हिस्सा वापस देना सही है.’

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular