कई खूबियों से लैस होगी नई ऑल्टो, लॉन्च से पहले देखिए वे फीचर्स जो बनाएंगे इसे जबरदस्त कार  

0
9
कई खूबियों से लैस होगी नई ऑल्टो, लॉन्च से पहले देखिए वे फीचर्स जो बनाएंगे इसे जबरदस्त कार  


हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी नई ऑल्टो में के केबिन में नए सिरे से डिजाइन किया गया डैशबोर्ड होगा.
टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर होंगे.
ऑल्टो को पहली बार 2000 में लॉन्च किया गया था. इसने 16 वर्षों तक राज किया.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक ऑल्टो का नया अवतार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 2022 ऑल्टो आधिकारिक तौर पर अगस्त के आखिर में लॉन्च किया जाएगा. ऑल्टो को पहली बार 2000 में लॉन्च किया गया था और 2004 के बाद से यह भारत का सबसे पसंदीदा कार बन गई. इसने 16 वर्षों तक राज किया.

अब आने वाली नई अल्टो भी पहले की तरह काफी खास होने जा रही है. माना जा रहा है कि नई अल्टो के डिजाइन और फीचर्स में बड़े बदलाव किए गए हैं. यहां आपको नई अल्टो में मिलने वाले उन फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जो इसे एक जबरदस्त कार बनाने में मदद करेंगे.

ये भी पढ़ें-  क्या खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड किया सोनेट? पहले देख लीजिए फायदे और नुकसान

डिजाइन  
ऑल्टो के स्टाइलिश एलिमेंट सेलेरियो की तरह होंगे. इसमें बड़े स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स, नई जाली वाली फ्रंट ग्रिल, फिर से डिजाइन किए गए फॉग लैंप और बोनट देखने को मिलेगा. नई अल्टो साइज से काफी लंबी दिखती है और रियर में नए बंपर के साथ एक साफ डिजाइन हाउसिंग स्क्वायर-शेप्ड टेल लैंप मिलता है. नई ऑल्टो के टायर का साइज 13 इंच होने की उम्मीद है.

फीचर्स और कीमत
मारुति सुजुकी नई ऑल्टो में के केबिन में नए सिरे से डिजाइन किया गया डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग व्हील के साथ नया रूप दिया है. यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, कीलेस एंट्री आदि जैसी नई सुविधाओं के साथ आएगा. मौजूदा ऑल्टो की कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होती है. माना जा रहा है कि नई कार की कीमत इससे ज्यादा हो सकती है.

नए चेसिस पर बनी है नई ऑल्टो
ऑल्टो मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म परिवार में शामिल हो गया है, जो एस-प्रेसो, वैगनआर, सेलेरियो, स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस, बलेनो, एर्टिगा और एक्सएल 6 जैसी कारों में मिलता है. यह नई चेचिस नई ऑल्टो को एक सुरक्षित कार बनाने के साथ शुरू होने वाले कई फायदे देगा. एडवांस और हाई पावर वाले मटेलियर पर बनी यह कार पहले से काफी सेफ होगी. नई कार में हैंडलिंग, स्टेबिलिटी और कंट्रोल, राइड क्वालिटी और बेहतर एनवीएच के साथ आएगी. नई ऑल्टो पुराने मॉडल की तुलना में लंबी, चौड़ी और ऊंची होगी. इसका माइलेज भी पहले से ज्यादा होगा.

ये भी पढ़ें- खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी वैगनआर? पहले देख लीजिए इसके फायदे और नुकसान  

दो इंजन का ऑप्शन और माइलेज भी ज्यादा होगा
मौजूदा ऑल्टो एक इंजन के साथ आती है. आउटगोइंग मॉडल 22.05 kmpl का माइलेज देता है. नए मॉडल में माइलेज इससे ज्यादा होगा. इस पावरट्रेन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. नई ऑल्टो डुअल-जेट टेक्नोलॉजी के साथ अधिक शक्तिशाली 998cc K10C पेट्रोल इंजन के साथ भी आएगी और पुराने इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा. K10C इंजन S-Presso, WagonR और Celerio में देख चुके हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Alto 800



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here