Monday, May 10, 2021
Home विश्व कनाडा के क्यूबेक में चाकूबाजी में दो मरे और पांच घायल, संदिग्ध...

कनाडा के क्यूबेक में चाकूबाजी में दो मरे और पांच घायल, संदिग्ध गिरफ्तार


कनाडा के क्यूबेक में चाकूबाजी में दो की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

कनाडा के क्यूबेक में चाकूबाजी में दो की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

कनाडा पुलिस के अनुसार क्यूबेक सिटी (Quebec City) में चाकूबाजी (stabbings) के दौरान दो लोग मारे (Two Died) गए जबकि पांच लोग घायल (Five People Injured) हो गए. इस हमले के संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार (One Accused Arrested) कर लिया गया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 1, 2020, 12:28 PM IST

क्यूबेक. कनाडा पुलिस के अनुसार क्यूबेक सिटी (Quebec City) में चाकूबाजी (stabbings) के दौरान दो लोग मारे (Two Died) गए जबकि पांच लोग घायल (Five People Injured) हो गए. इस हमले के संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार (One Accused Arrested) कर लिया गया है.  हैलोवीन की रात नेशनल असेंबली के पास हुई इस दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 5 लोग घायल हो गए हैं.

कई लोगों को अपना शिकार बनाया: पुलिस

प्रांतीय पुलिस ने पहले कहा कि वे एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही थी जिसने मध्ययुगीन कपड़े पहने हुए थे. संदिग्ध आरोपी के पास एक ब्लेडनुमा हथियार मिला है जिससे उसने कई लोगों को अपना शिकार बनाया था. पुलिस ने इस इलाके के लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा है. पुलिस ने बताया कि पांच पीड़ितों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है और फिलहाल हमले में घायल लोगों की स्थितियों पर इससे ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता.

ये भी पढ़ें: फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरारIAF अफसर अभिनंदन की रिहाई पर पाक विदेश मंत्री के छूट रहे थे पसीने: अयाज सादिक

ब्रिटेन में एक महीने का लॉकडाउन, PM ने कहा- इसके अलावा नहीं है कोई दूसरा विकल्प 

क्यूबेक सिटी के पुलिस प्रवक्ता एटिएन डॉयन ने कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को बताया कि संदिग्ध हमलावर उसके 20 साल के ऊपर का का व्यक्ति था. डॉयोन ने दो लोगों की मौत और पांच के घायल होने की पुष्टि की. पुलिस ने किसी को भी घटना के बारे में अधिक जानकारी मिलने पर उन्हें कॉल करने का आग्रह किया है.

पुलिस ने कहा कि पांचों घायल व्यक्तियों को स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उनकी ताजा स्थिति के बारे फिलहाल कुछ भी नहीं बताया जा सकता है. पुलिस प्रवक्ता एटिन्नी डॉयन ने कहा कि यह हमला साजिश के तहत किया गया है और यह एक गंभीर हमला है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular