Friday, July 23, 2021
Home कन्फर्म: आ रही हैं Maruti और Hyundai की ये तीन नई गाड़ियां,...
Array

कन्फर्म: आ रही हैं Maruti और Hyundai की ये तीन नई गाड़ियां, जानिए कब होगी लॉन्च


देश की प्रमुख दो वाहन निर्माता कंपनियां मारुति सुजुकी और हुंडई जल्द ही बाजार में अपने नए मॉडलों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। एक तरफ मारुति सुजुकी अपनी मशहूर हैचबैक कार सेलेरियो और कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पेश करेगी। दूसरी ओर हुंडई बाजार में अपनी नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar को पेश करने जा रही है। 

1)- Maruti Celerio: मारुति सुजुकी ने साल 2014 में पहली बार अपनी इस हैचबैक कार को लॉन्च किया था। अब कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मौकों पर इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार के निर्माण में भी कंपनी Heartect प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रही है और ये भी साइज में बड़ी होगी। इसे 1.0 लीटर के-सीरीज और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। 

देश की सबसे सस्ती 7-सीटर कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, होगी भारी बचत 

2)- Maruti Vitara Brezza: सेग्मेंट की लीडर विटारा ब्रेजा को कंपनी ने पहली बार साल 2016 में लॉन्च किया था। पिछले साल ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी ने इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था। इस दौरान इसके डीजल वेरिएंट को डिस्कंटीन्यू किया गया और केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही इसे बाजार में उतारा गया। हालांकि अभी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे मौजूदा इंजन के और नए चेचिस फ्रेम के साथ पेश कर सकती है। इसके अलावा इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी दिया जा सकता है, जिससे इसका माइलेज भी बेहतर होगा। 

3)- Hyundai Alcazar: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस नई एसयूवी को कंपनी आगामी 17 जून को लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी को 7-सीटर और 6-सीटर दोनों ले आउट में पेश किया जाएगा। इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।
 

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular