Thursday, December 2, 2021
Homeखेलकपिल देव और युवराज सिंह को नहीं, इस दिग्गज को आदर्श मानते...

कपिल देव और युवराज सिंह को नहीं, इस दिग्गज को आदर्श मानते हैं वेंकटेश अय्यर


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. अब सभी फैंस की निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज पर टिक गई हैं. आईपीएल में केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर को इस टीम में शामिल किया गया है. अय्यर अपना आर्दश इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी को मानते हैं. 

आईपीएल ने दिया ये बेहतरीन खिलाड़ी 

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में अपना डेब्यू किया और आते ही वो आईपीएल में अपने दमदार खेल से छा गए. कोलकाता नाइटराइजर्स (Kolkata Knight Riders) के युवा बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान कर दिया. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले फेज में एक भी मुकाबला नहीं खेला लेकिन दूसरे फेज में शानदार बैटिंग की और केकेआर (KKR) को फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल अदा किया. उन्होंने सीजन के 10 मैचों में 41.11 की औसत और 128.47 की स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए. गेंदबाजी की बात करें तो वेंकटेश ने 23.00 की औसत और 8.11 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट हासिल किए.

इस दिग्गज को मानते हैं अपना आदर्श 

आईपीएल के स्टार बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को अपना आदर्श मानते हैं. अय्यर ने कहा, ‘बेन स्टोक्स  इंग्लैंड के लिए सभी फॉर्मेट में मैच विनर की भूमिका में दिखाई देते हैं. उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. वह काफी प्ररेणादायक इंसान हैं.’

टीम इंडिया में मिली जगह 

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) घरेलू टूर्नामेंट में  सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हैं. जहां अय्यर ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. बिहार के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अय्यर ने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 2 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए. इस स्पैल में अय्यर ने 22 डॉट गेंद फेंकी. वहीं बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपना जौहर दिखाया. ओपनिंग करते हुए उन्होंने 20 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 36 रनों की पारी खेली. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में जगह दी गई है. 

रोहित शर्मा बने नए कप्तान 

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवाओं को टीम इंडिया में जगह दी गई है. वहीं विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular