Thursday, December 2, 2021
Homeगैजेट्सकभी नहीं देखा होगा इतने शानदार कैमरे वाला फोन, मिलेगा 1-inch का...

कभी नहीं देखा होगा इतने शानदार कैमरे वाला फोन, मिलेगा 1-inch का कैमरा और बहुत कुछ


Sony Xperia Pro-I स्मार्टफोन मंगलवार को लॉन्च किया गया। सोनी के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ 1 इंच का एक्समोर आरएस सीएमओएस सेंसर है। Sony Xperia Pro-I में I का मतलब इमेजिंग है – इस फोन के राइट में एक समर्पित शटर बटन और Zeiss Tessar कैलिब्रेटेड ऑप्टिक्स है। हुड के तहत, सोनी फ्लैगशिप को स्नैपड्रैगन 888 SoC मिलता है जिसे 12GB रैम के साथ जोड़ा जाता है। सोनी ने एक व्लॉग मॉनिटर भी पेश किया है जो सोनी एक्सपीरिया प्रो-आई के लिए एक एक्सेसरी के रूप में काम करता है।

 

Sony Xperia Pro-I की कीमत और उपलब्धता
Sony Xperia Pro-I की कीमत $1,799.99 (करीब 1.35 लाख रुपये) है। Sony व्लॉग मॉनिटर की कीमत 199.99 डॉलर (करीब 15,000 रुपये) होगी। Sony Xperia स्मार्टफोन और व्लॉग मॉनिटर दिसंबर में आधिकारिक रिटेल स्टोर से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। एक्सपीरिया प्रो-आई को सोल फ्रॉस्टेड ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

 

Sony Xperia Pro-I के स्पेसिफिकेशंस 
डुअल-सिम (नैनो) सोनी एक्सपीरिया प्रो-आई एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है। यह 6.5-इंच 4K HDR (3,840×1,644 पिक्सल) OLED डिस्प्ले को 120Hz रिफ्रेश रेट, 240Hz टच सैंपलिंग रेट, 21:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 100 प्रतिशत DCI-P3 कलर सरगम ​​​​के साथ स्पोर्ट करता है। इसका डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस द्वारा सुरक्षित है जबकि बैक को गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन मिलता है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित है जिसे 12GB RAM के साथ जोड़ा गया है।

 

ऑप्टिक्स के मामले में, एक्सपीरिया प्रो-आई में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसके प्राइमरी कैमरे के रूप में f/2.0 से f/4.0 तक के वेरिएबल अपर्चर वाला 12-मेगापिक्सल का 1-इंच टाइप Exmor RS सेंसर मिलता है। इसमें f/2.4 अपर्चर लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल 1/2.9-इंच Exmor RS सेंसर और f/2.2 अपर्चर लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल 1/2.5-इंच Exmor RS सेंसर भी है। रियर कैमरों को ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, Sony Xperia Pro-I में f/2.0 अपर्चर लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल का 1/4-इंच सेंसर है। स्मार्टफोन को एक समर्पित शटर बटन और एक शॉर्टकट key मिलती है जिसे यूजर्स अपनी पसंद के अनुसार कस्टमइज कर सकते हैं।

 

 

नया सोनी एक्सपीरिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन 4K रेजोल्यूशन और 120 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 21:9 वीडियो फॉर्मेट में वीडियो रिकॉर्ड करता है। यह एक सिनेमैटोग्राफी प्रो मोड के साथ आता है जो यूजर्स को विभिन्न सेटिंग्स को एडजस्ट करने देता है। सोनी का व्लॉग मॉनिटर एक सेकेंडरी डिस्प्ले के रूप में काम करता है जो एक्सपीरिया प्रो-आई के पीछे अटेच होता है।

 

Sony Xperia Pro-I में 512GB का UFS स्टोरेज मिलता है, जिसमें माइक्रोएसडीएक्ससी कार्ड (1TB तक) के जरिए स्टोरेज को बढ़ाने का ऑप्शन मिलता है। सोनी स्मार्टफोन में बिल्ट-इन स्पीकर्स के लिए डॉल्बी एटमॉस भी है। कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6 802.11 a/b/g/n/ac/ax के साथ, डुअल-बैंड वाई-फाई के साथ 2.4GHz और 5GHz बैंड, ब्लूटूथ v5.2, USB टाइप- C, NFC शामिल हैं। और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक। ऑनबोर्ड सेंसर में A-GPS, A-GLONASS, Beidou, Galileo, QZSS और एक फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular