Tuesday, November 30, 2021
Homeकम खर्च में बेस्ट माइलेज़ वाली कार खरीदने का शानदार मौका, देनी...
Array

कम खर्च में बेस्ट माइलेज़ वाली कार खरीदने का शानदार मौका, देनी होगी महज 3,555 रुपये की EMI


Tata Tiago को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 4 स्टार रेटिंग मिली है, यानी कि ये सेग्मेंट की सबसे सुरक्षित हैचबैक कारों में से एक है। सामान्य तौर पर ये हैचबैक कार 23 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

कम कीमत, बेहतर लुक और शानदार माइलेज के चलते हैचबैक कारों की डिमांड हमेशा से रही है। यूं तो बाजार में ऐसे कई हैचबैक कारें मौजूद हैं जिनमें से आप किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। लेकिन आज हम आपको अपने इस लेख एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जिसे कंपनी आसान किस्तों पर ऑफ़र कर रही है। ये न देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कारों में से एक है बल्कि इसका माइलेज भी बेहद शानदार है।

Tata Motors की मशहूर हैचबैक कार Tiago आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। कंपनी इस कार को आसान किस्तों पर ऑफ़र कर रही है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस कार को आप आसान किस्तों पर फाइनेंस करवा सकते हैं। जिसके लिए आपको हर महीने महज 3,555 रुपये की EMI देनी होगी। तो आइये जानते हैं इस हैचबैक कार के बारे में-

tata_tiago_front-amp.jpg

कैसी है नई Tata Tiago:

सबसे पहले बता दें कि ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 4 स्टार रेटिंग मिली है, यानी कि ये सेग्मेंट की सबसे सुरक्षित हैचबैक कारों में से एक है। हाल ही में कंपनी ने इसके NRG वेरिएंट को बाजार में लॉन्च किया है, जो कि काफी स्पोर्टी लुक के साथ पेश की गई है। कुल 10 ट्रिम में आने वाली ये कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है।

कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। डिजाइन की बात करें तो इस कार में नई फ्रंट ग्रिल के साथ नया फ्रंट बम्पर, नया एयर डैम, सर्कुलर फॉग लाइट, ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s) और 15-इंच का ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिया गया है।

tata_tiago_features-amp.jpg

मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

फीचर्स के तौर पर इस कार में 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें Harman कंपनी के 8 स्पीकर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लव बॉक्स, डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट और कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत और माइलेज़:

टाटा टियागो कुल 4 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें फ्लेम रेड, पियरलेसेंट व्हाइट, एरिजोना ब्लू और डेटोना ग्रे शामिल है। इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 7.04 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर ये हैचबैक कार 23 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। बाजार में ये कार मारुति स्विफ्ट और हुंडई सैंट्रो जैसी कारों को टक्कर देता है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular