Thursday, September 23, 2021
Home कम दाम में Honda की गाड़ियां खरीदने का आखिरी मौका, इस तारीख...
Array

कम दाम में Honda की गाड़ियां खरीदने का आखिरी मौका, इस तारीख से बढ़ जाएगी कीमत


जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में अपने वाहनों की कीमत में एक बार फिर से इजाफा करने की घोषणा की है। हाल ही में कंपनी ने अपने स्कूटरों और बाइक्स की कीमत में बढ़ोतरी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार होंडा के वाहनों में तकरीबन 2,000 रुपये तक का इजाफा किया जाएगा। 

कच्चे माल में और ईंधन की बढ़ती कीमतों का हवाला देते हुए, जापानी निर्माता ने ग्राहकों पर आंशिक प्रभाव डालने का फैसला किया है। नई कीमतों को आगामी 3 जुलाई, 2021 से लागू किया जाएगा, जो कि तकरीबन 2,000 रुपये (ऑन-रोड कीमत, पुणे) तक हो सकती हैं। बता दें कि, वाहनों के निर्माण में इनपुट लागत बढ़ने के कारण कारोबारी माहौल चुनौतीपूर्ण बना हुआ है और ऐसे में कंपनियां वाहनों की कीमत में इजाफा कर रही हैं।

Must Read: नो-कॉस्ट EMI पर मिल रही TVS की अपाचे RTR 160 4V, जानें डीटेल

Honda के मौजूदा व्हीकल लाइनअप में Activa ऑटोमेटिक स्कूटर से लेकर CBR सीरीज जैसी हैवी इंजन क्षमता वाली स्पोर्ट बाइक्स शामिल हैं। हाल ही में कंपनी ने H’ness CB350 को बाजार में लॉन्च किया था, जब इस बाइक को पेश किया गया उस वक्त इसकी शुरुआती कीमत 1.85 लाख रुपये तय की गई थी। बीते दिनों कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा किया जिसके बाद इसकी शुरुआती कीमत 1.90 लाख रुपये हो गई है। 

होंडा की बिक्री में लॉडाउन के चलते भारी गिरावट दर्ज की गई है। पिछले महीने, होंडा की घरेलू बिक्री में साल-दर-साल आधार पर 28 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है और इस दौरान कंपनी ने महज 38,763 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के दौरान 54,000 यूनिट्स थी। कंपनी की बेस्ट सेलिंग स्कूटर एक्टिवा की बिक्री में भी भारी कमी देखने को मिली है। इस जून महीने में वाहनों की बिक्री में सुधार दिखने की उम्मीद है। 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular