Thursday, July 29, 2021
Home गैजेट्स कम पैसे खर्च कर पाना चाहते हैं ज्यादा डेटा और फ्री कॉलिंग,...

कम पैसे खर्च कर पाना चाहते हैं ज्यादा डेटा और फ्री कॉलिंग, तो कराएं Airtel, Jio और Vi के इन धांसू प्लान्स से रिचार्ज


देश की टॉप टेलिकॉम कंपनियां रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपने यूजर्स के लिए ढेर सारे प्लान्स ऑफर करती हैं। जिसकी वजह से ग्राहक सही प्लान चुन में कंफ्यूज रहते हैं। ऐसे में लोग कई बार गलत प्लान से रिचार्ज कर अपने पैसे बर्बाद कर लेते हैं। इसी वजह से सबसे पहले जरूरी है की आप अपनी जरूरत समझें कि आपको अपने रिचार्ज प्लान से क्या चाहिए ज्यादा डेटा, ज्यादा कॉल, ज्यादा OTT प्लेटफार्म के सब्सक्रिप्शन या केवल कॉल्स रिसीव करना। इसके बाद अपना प्लान चुने। वैसे आज हम आपकी इसी समस्य का समाधान लाएं हैं क्योंकि आज हम बता रहे हैं तीनों दिग्गज कंपनियों के बेस्ट वैल्यू प्लान्स के बारे में: 

 

 

ये भी पढ़ें:- UIDAI ने बताया Aadhaar को सेफ रखने का नया तरीका, कोई नहीं चोरी कर पाएगा आपकी जरूरी डिटेल्स

 

एयरटेल बेस्ट वैल्यू प्रीपेड प्लान
भारती एयरटेल 19 रुपये से लेकर 2,698 रुपये तक के प्रीपेड प्लान पेश करता है। कंपनी के सबसे अच्छे प्रीपेड प्लान्स की लिस्ट में 399 रुपये, 598 रुपये और 698 रुपये वाले प्लान आते है। ध्यान दें कि इन सभी योजनाओं में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और एयरटेल एक्सलिमेंट प्रीमियम सहित एयरटेल थैंक्स के फायदे मिलते हैं। 399 रुपये और 598 रुपये प्लान्स के साथ यूजर्स को 1.5GB डेली डेटा मिलता है। जबकि 698 रुपये वाले प्लान के साथ यूजर्स को 2GB रोज  डेटा प्रदान किया जाता है। वहीं 399 रुपये का प्लान 56 दिनों की वैधता के साथ आती है, जबकि 598 रुपये और 698 रुपये का प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। खास बात यह है कि इन तीनों प्लान्स के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का मोबाइल एडिशन फ्री मिलता है।

 

jio recharge  recharge plan

 

Reliance Jio बेस्ट वैल्यू प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के सबसे अच्छे वैल्यू वाले प्रीपेड प्लान्स की कीमत 399 रुपये, 555 रुपये और 599 रुपये है। ये प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और सभी Jio ऐप्स के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। 399 रुपये और 555 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 1.5GB डेली FUP डेटा मिलता है, तो वहीं 599 रुपये का प्लान 2GB डेली FUP डेटा के साथ आता है। 399 रुपये का प्लान 56 दिनों की वैधता के साथ आता है तो वहीं 555 रुपये और 599 रुपये के प्लान  84 दिनों की वैधता के साथ आते हैं।

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp के जरिए COVID-19 वैक्सीन के लिए कर रहे हैं रजिस्ट्रेशन तो हो जाएं सावधान, वरना फंस सकते हैं आप

 

वोडाफोन आइडिया बेस्ट वैल्यू प्रीपेड प्लान
वोडाफोन आइडिया (Vi) भी यूजर्स को बेस्ट वैल्यू प्लान देता है जो 449 रुपये, 599 रुपये और 601 रुपये के साथ आते हैं। इन सभी प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन के लाभ के साथ आती हैं। जहां 449 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 56 दिनों के लिए डबल-डेटा ऑफर के तहत 4 जीबी डेली डेटा दिया जा रहा है। तो वहीं 599 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 84 दिनों के लिए 1.5GB डेली डेटा मिलता है और 601 रुपये का प्लान यूजर्स को 56 दिनों के लिए 3GB डेली डेटा मुहैया कराता है।

Vi के इन सभी प्लान्स के साथ ‘बिंग ऑल नाइट’और ‘वीकेंड डेटा रोलओवर’ ऑफर का फायदा मिलता है। इसके अलावा, हर प्लान के साथ वीआई मूवीज और टीवी का एक्सेस दिया जाता है। 599 रुपये की योजना भी उपयोगकर्ताओं को 5GB बोनस डेटा प्रदान करती है, जबकि 601 योजना उपयोगकर्ताओं को एक वर्ष के लिए डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी का मुफ्त सब्सक्रिप्शन और 32GB डेटा प्रदान करती है।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular