Sunday, January 16, 2022
Homeभारतकर्मचारियों को नए साल का तोहफा, ये भारतीय कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने...

कर्मचारियों को नए साल का तोहफा, ये भारतीय कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने के लिए देगी 3 लाख रुपए


नई दिल्ली. अपनी कार खरीदना हर किसी का सपना होता है. मगर वाहनों की बढ़ती कीमत और पेट्रोल-डीजल की महंगाई इस सपने के बीच हमेशा से ही रुकावट बनती आई है. इसी बीच एक भारतीय कंपनी अपने कर्मचारियों के इस सपने को पूरा करने के लिए आगे आई है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए नए साल के तोहफे रूप में इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने के लिए तीन लाख का इंसेंटिव देने की घोषणा की है. यह कंपनी देश के टॉप कॉरपोरेट घरानों में से एक JSW ग्रुप है. JSW ग्रुप ने 1 जनवरी से इस पॉलिसी को लागू कर दिया है.

JSW ग्रुप की ओर से लागू यह पॉलिसी पूरे भारत में मौजूद कंपनी के सभी कर्मचारियों पर लागू होगी. इसका मतलब इसके सभी कर्मचारी इसका फायदा उठा सकते हैं. सोमवार को कंपनी की ओर जारी बयान में कहा गया, “भारत के राष्ट्रीय स्तर पर निर्धारित योगदान (एनडीसी) और अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) के सतत विकास परिदृश्य (एसडीएस) के साथ गठबंधन में, मुंबई स्थित अरबों डॉलर के समूह जेएसडब्ल्यू समूह ने भारत भर में अपने कर्मचारियों के लिए अपनी नवीनतम हरित पहल JSW इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति को पेश किया है.”

ये भी पढ़ें- Tata Motors की Nexon EV साल 2022 में नए अवतार में आएगी, जानें क्या होगा इसमें खास

फ्री चार्जिंग की भी मिलेगी सुविधा
JSW ग्रुप की ओर से घोषित EV पॉलिसी के तहत कर्मचारी 2 या 4 व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन खरीद सकते हैं. इतना ही नहीं, कंपनी के कर्मचारियों के लिए सभी JSW ऑफिसों और प्लांट्स पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए फ्री चार्जिंग स्टेशन और पार्किंग स्लॉट दिया जाएगा. कंपनी ने कहा कि नीति का उद्देश्य कर्मचारियों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा देना है.

ये भी पढ़ें- यहां है देश का सबसे बड़ा सेकंड हैंड कार का बाजार, खरीदते वक्त ये सावधानियां जरूरी

भारत को ग्रीन मोबिलिटी की ओर ले जाने में मिलेगा सहयोग
JSW ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने कहा, “JSW ग्रुप की नई EV पॉलिसी एक अनूठी पहल है. इससे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. साथ ही भारत में हरित गतिशीलता (green mobility) तक पहुंच को सक्षम बनाना है. हम जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ना जारी रखेंगे, अकेले अपने स्वयं के प्रभावों को कम करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, साथ ही स्थिरता के क्षेत्र में अग्रणी होंगे. लक्ष्य 2070 तक भारत के नेट-जीरो में ट्रांजिशन का समर्थन करने के लिए कॉर्पोरेट और सरकारी निकायों के बीच महत्वाकांक्षा का निर्माण करना है.”

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुआ एक चार्ज में 150 km चलने वाला स्कूटर, जानिए क्या है कीमत और खूबियां

कंपनी ने खुद के लिए कार्बन उत्सर्जन का लक्ष्य निर्धारित किया
JSW ग्रुप स्टील, एनर्जी, इंफ्रास्ट्रक्चर, सीमेंट, पेंट्स, वेंचर कैपिटल और स्पोर्ट्स सहित विभिन्न सेक्टरों में शामिल है. कंपनी ने खुद के लिए CO2 (कार्बन डाइऑक्साइड) उत्सर्जन लक्ष्य भी निर्धारित किया है. JSW स्टील, जो JSW समूह का हिस्सा है, ने एक जलवायु परिवर्तन नीति अपनाई है और 2005 के आधार वर्ष में 2030 तक 42 प्रतिशत का एक महत्वाकांक्षी CO2 उत्सर्जन में कमी का लक्ष्य निर्धारित किया है.

Tags: Business news, Car loan, Electric Car, Electric Scooter



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular