Wednesday, October 20, 2021
Home कल नए अवतार में लॉन्च होगी Honda की सबसे सस्ती कार, देती...
Array

कल नए अवतार में लॉन्च होगी Honda की सबसे सस्ती कार, देती है 24Km का माइलेज


जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda अपनी मशहूर और सबसे सस्ती कार Amaze के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी कल यानी 18 अगस्त को इस कार को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए पेश करेगी। ये सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है, और बाजार में मारुति डिजायर और हुंडई ऑरा जैसे मॉडलों को टक्कर देती है। 

कंपनी ने तकरीबन 3 साल पहले Honda Amaze के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने जा रही है। आकर्षक लुक, बेहतर स्पेस और शानदार माइलेज के चलते ये कार ग्राहकों के बीच खासी लोकप्रिय है। ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी कुछ खास बदलाव कर इसे बाजार में उतारेगी।  

honda amaze facelift

उम्मीद की जा रही है कि होंडा अमेज को नई LED हेडलैम्प्स, रिडिजाइन किए गए बंपर और संभवत: एक नए अलॉय व्हील से लैस करेगी। इसके अलावा कार में क्रोम एक्सेंट को भी बढ़ाया जा सकता है। अमेज फेसलिफ्ट के इंटीरियर में बदलाव की बात करें तो इसमें नई सीट अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है जो केबिन को एक नई अपील देंगे। 

इस कॉम्पैक्ट सेडान में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। होंडा नई अमेज के सभी वेरिएंट्स में कई फीचर्स को स्टैंडर्ड बना सकती है, जो इसे और भी ज्यादा पैसा वसूल बनाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसके मौजूदा इंजन का ही इस्तेमाल नए मॉडल में भी करेगी। मौजूदा मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 88bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

honda amaze discount offer

वहीं डीजल वर्जन में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 98bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आती है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 18 किलोमीटर और डीजल वेरिएंट 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। 

नए मॉडल की कीमत में कंपनी थोड़ी बढ़ोत्तरी कर सकती है। मौजूदा मॉडल की कीमत 6.32 लाख रुपये से लेकर 11.11 लाख रुपये के बीच है। ऐसा माना जा रहा है कि नया मॉडल 6.50 लाख रुपये  से लेकर 11.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है। कंपनी ने इस कार की आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसके लिए आपको 21,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी।
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular