Friday, April 16, 2021
Home राजनीति कल राजद ने नीतीश को उकसाया, आज कांग्रेस का ऑफर: अरुणाचल प्रदेश...

कल राजद ने नीतीश को उकसाया, आज कांग्रेस का ऑफर: अरुणाचल प्रदेश में भाजपा से जदयू को मिले घाव पर राजद ने लगाया था नमक, कांग्रेस ने साथ आने का दे दिया न्यौता


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अरुणाचल प्रदेश में जदयू को भाजपा की ओर से जो जख्म मिला है, उसे कुरेदने में विपक्षी पार्टी पीछे नहीं हट रही। रविवार को राजद ने जख्म पर नमक छिड़कने का काम किया था तो सोमवार को कांग्रेस ने नीतीश कुमार को साथ आने का न्योता दे दिया। राजद ने कहा कि जदयू को भाजपा ने अरुणाचल में क्रिसमस गिफ्ट दिया है। दो दिन पहले तेज प्रताप यादव ने यहां तक कह दिया था कि भाजपा जदयू को पूरी तरह से खत्म कर देगी। अब, विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि नीतीश कुमार को तय करना होगा कि उन्हें क्या करना है, क्या नहीं करना है। अगर वो चाहें तो हमारे साथ आ सकते हैं, वो पहले भी साथ थे। उनका हमेशा स्वागत है।

इसलिए सीएम को कहनी पड़ी ये बात
अरुणाचल में जदयू के 6 विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार में जदयू और भाजपा के बीच खाई और भी बढ़ गई है। इस मामले पर जदयू के कई नेता बिहार में गठबंधन पर असर नहीं होने की बात तो कह रहे हैं। लेकिन, नीतीश कुमार के बयान से साफ हो गया कि अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद नीतीश कुमार को यह कहना पड़ा कि उन्हें सीएम बनने की ईच्छा नहीं थी। भाजपा के आग्रह पर उन्होंने यह पद संभाला है। हालांकि, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद आरसीपी सिंह ने सीधा कह दिया कि अब किसी को पीठ पर छूरा घोंपने नहीं दिया जाएगा। उनका साफ इशारा भाजपा की ओर था।

बयान पर बवाल

जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से एक दिन पहले केसी त्यागी के बयान पर भी भाजपा जदयू के बीच सियासी बवाल मच गया था। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा था कि अरुणाचल में भाजपा ने अमित्रतापूर्ण व्यवहार किया। बहुमत में होने के बावजूद सहयोगी पार्टी के साथ अच्छा नहीं किया। बयान आते ही भाजपा प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने पलटवार करते हुए कह दिया कि जदयू के कंट्रोल में उनके विधायक ही नहीं हैं। वो भाजपा पर बेवजह दोष न मढ़े।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular