Saturday, June 25, 2022
Homeखेलकहां खो गया टीम इंडिया का ये घातक बल्लेबाज? बाहर बैठे-बैठे तबाह...

कहां खो गया टीम इंडिया का ये घातक बल्लेबाज? बाहर बैठे-बैठे तबाह हो रहा शानदार करियर


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का नया कप्तान हाल ही में रोहित शर्मा को बनाया गया है. रोहित ने विराट कोहली की जगह ली. रोहित ने टीम में आते ही कुछ बड़े बदलाव किए. रोहित की कप्तानी में युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. रोहित टी20 वर्ल्ड कप और बड़े आईसीसी टूर्नामेंट्स से पहले एक शानदार टीम बनाना चाहते हैं. लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनको रोहित की कप्तानी में बिल्कुल मौका नहीं मिल रहा है. एक खिलाड़ी तो ऐसा है जिसके करियर के आखिरी दिन चल रहे हैं और वो कभी भी संन्यास का ऐलान कर सकता है. 

कहां खो गया ये घातक बल्लेबाज?

रोहित शर्मा को हाल ही में टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है. रोहित के आते ही चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गजों की टीम से छुट्टी हो गई है. ऐसा ही एक और दिग्गज खिलाड़ी एक और है जो लंबे समय से टीम से बाहर बैठा है. हम बात कर रहे हैं भारतीय टेस्ट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय की. विजय एक समय टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद ओपनर थे. लेकिन पिछले कुछ सालों से विजय को टीम में जगह नहीं दी गई है. दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुरली विजय ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उसके बाद पहले मयंक अग्रवाल और बाद में रोहित शर्मा ने टीम से उनका पत्ता पूरी तरह काट दिया है. अब ऐसा लगता भी नहीं कि विजय को दोबारा टीम में कभी जगह मिल पाएगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि विजय क्रिकेट में इतने एक्टिव नहीं है और रोहित भी टीम के कप्तान बन चुके हैं.

ऐसा रहा है मुरली विजय का करियर 

मुरली विजय ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 61 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 3982 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक भी निकले. वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और वो कुछ खास कर भी नहीं पाए. पिछले 3 साल से वो टीम से बाहर हैं और अब रोहित शर्मा और केएल राहुल की फॉर्म को देखते हुए लगता है कि उन्हें आने वाले समय में टीम में जगह मिलेगी भी नहीं.

रोहित शर्मा हैं बेस्ट ओपनर 

रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि दुनिया के भी बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वनडे और टी20 में दुनिया पर राज करने वाले रोहित के नाम पहले टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक विदेशी धरती पर नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए दौरे पर उन्होंने ये कारनामा भी कर दिखाया. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं, मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है.

तीनों फॉर्मेट के कप्तान बने रोहित

रोहित शर्मा अब भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान बन चुके हैं. रोहित ने विराट कोहली की जगह ली है. रोहित को आईपीएल में शानदार कप्तानी के बाद टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल जीता है. अब रोहित से ऐसे ही कमाल की उम्मीद टेस्ट क्रिकेट में भी होगी. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular