Thursday, August 18, 2022
Homeगैजेट्सकानों से हार्ट रेट मापेगा ऐप्पल का नया इयरफोन, सुनने की समस्या...

कानों से हार्ट रेट मापेगा ऐप्पल का नया इयरफोन, सुनने की समस्या है तो भी मदद करेगा


Apple AirPods Pro (2nd जनरेशन) कथित तौर पर हार्ट रेट डिटेक्शन, हियरिंग एड फंक्शन और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स की एक लंबी लिस्ट के साथ लॉन्च होने जा रहा है। जानकारी के आधार पर रिपोर्ट ने ऐप्पल से अफवाह वाले इयरफोन के रेंडर भी शेयर किए हैं। नए रेंडर्स और एक पुरानी रिपोर्ट के अनुसार, Apple AirPods Pro (2nd जनरेशन) अपने पिछले मॉडल के समान डिजाइन के साथ आ सकता है। यह एक स्टेम भी दिखाता है जो पिछले जनरेशन के AirPods Pro के समान है, जो स्टेमलेस डिजाइन के पिछले दावों के विपरीत है।

कम सुनाई देता है, तो भी इसे यूज कर सकेंगे

52Audio की एक रिपोर्ट के अनुसार, AirPods Pro (2nd जनरेशन) में एक H1 चिपसेट की सुविधा होगी जो सेल्फ-एडॉप्टिव एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन और एक बेहतर फाइंड माई फ़ंक्शन का सपोर्ट करता है। ऐप्पल के नए इयरफोन में तेज़ चार्जिंग और बेहतर कम्पैटिबिलिटी के लिए हार्ट रेट का पता लगाने और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा हो सकती है। इयरफोन के हियरिंग एड फंक्शनलिटी के साथ आने की भी उम्मीद है। यह सुविधा सुनने की समस्याओं (हियरिंग प्रॉब्लम) वाले यूजर को हियरिंग एड (Hearing Aid) की तरह अपने इयरफोन का उपयोग करने की अनुमति दे सकती है।

कानों से पता लगाएगा दिल का हाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि AirPods Pro (2nd जनरेशन) पर हार्ट रेट डिटेक्शन से हार्ट रेट मॉनिटरिंग के साथ-साथ बॉडी टेम्प्रेचर की निगरानी के लिए यूजर के आंतरिक कान के डेटा इकट्ठा और एनालाइज किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इयरफोन में AirPods (तीसरी पीढ़ी) जैसी समान ध्वनिक अकॉस्टिक फीचर्स हैं जो सेल्फी-एडॉप्टिव इक्वालाइजेशन, डायनामिक हेड ट्रैकिंग के लिए स्पेशियल ऑडियो और ऑडियो शेयरिंग का सपोर्ट करेगी।

ये भी पढ़ें- नए फोन का है प्लान? अगले हफ्ते शुरू हो रही है इन 3 अमेजिंग फोन की पहली SALE

चार्जिंग केस में भी मिलेगा स्पीकर

पब्लिकेशन द्वारा शेयर किए गए रेंडर से पता चलता है कि इयरफोन के चार्जिंग केस में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होगा जिसके दोनों तरफ कई ओपनिंग्स होंगी। दाईं ओर के दो बड़ी ओपनिग्स को मेटल के टुकड़े द्वारा संरक्षित देखा जा सकता है। चार्जिंग केस के निचले हिस्से में एक स्पीकर के साथ आने की उम्मीद है जो खुद एक साउंड चला सकता है और फाइंड माय एप्लिकेशन के साथ काम करेगा।

अपकमिंग इयरफोन में होगा स्टेम डिजाइन

पहले की एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि अफवाह वाले Apple AirPods Pro (2nd जनरेशन) ट्रू वायरलेस स्टीरियो इयरफोन में इसके पिछले मॉडल AirPods Pro के समान डिजाइन होगा। स्टेमलेस डिजाइन के पिछले दावों को खारिज करते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि अगली पीढ़ी के AirPods Pro में AirPods Pro के नक्शेकदम पर चलते हुए एक स्टेम होगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऐप्पल ने अफवाह वाले इयरफोन पर दोहरे ऑप्टिकल डिटेक्ट सेंसर को छोड़ने का फैसला किया है।

(कवर फोटो क्रेडिट-road.cc)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular