Saturday, May 28, 2022
Homeभारतकार खरीदना हुआ महंगा, किआ मोटर्स ने बढ़ाए Kia Carens के दाम

कार खरीदना हुआ महंगा, किआ मोटर्स ने बढ़ाए Kia Carens के दाम


Kia Carens Price Hike: ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियों ने अप्रैल से अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा कर है. इस कड़ी में किआ मोटर्स इंडिया ने हाल ही में लॉन्च हुई Kia Carens MPV का दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. फरवरी में लॉन्च हुई किआ कैरेंस की कीमतों में 70,000 रुपये तक का इजाफा किया है.

बता दें कि जब 15 फरवरी को किआ कैरेंस को भारत में लॉन्च किया गया था, तो उस समय इस कार की शुरूआती कीमत 8.99 लाख रुपये थी. लेकिन दो महीने के भीतर ही कंपनी ने कार की कीमतों में इजाफा कर दिया है.

जानें नई कीमत
किआ इंडिया (Kia India) ने कैरेंस के सभी वैरिएंट्स की कीमतों में 20,000 रुपये से लेकर 70,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. कैरेंस के बेस मॉडल प्रीमियम 7 (Kia Carens Premium 7) की कीमत 60,000 रुपये के इजाफे के बाद अब 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम ) से शुरू होगी.

किआ कैरेंस प्रेस्टीज 7 की कीमत 10,69,900 रुपये हो गई है. वहीं, प्रेस्टीज प्लस के दाम बढ़कर 13,89,900 रुपये हो गए हैं. लग्जरी 7 की कीमत 15,29,99 और लग्जरी प्लस 7 के दाम 16,59,99 रुपये हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- Renault की सवारी करेंगे किसान, गांवों में पकड़ बनाने के लिए कंपनी का बड़ा प्लान

मिल रहा है शानदार रिस्पॉन्स
किआ इंडिया का कहना है कि इस साल जनवरी में उसने किआ कैरेंस की बुकिंग शुरू की थी और दो महीने के भीतर ही बुकिंग 50,000 यूनिट्स को पार कर गई. पिछले महीने मार्च में कंपनी ने किआ कैरेंस की 7000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की थी.

फैमली कार
किआ कैरेंस एक फैमिली कार है. इसमें कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए हुए हैं. दावा किया जा रहा है कि किआ कैरेंस को हाई-सिक्योर सेफ्टी पैकेज के साथ पेश किया गया है. कैरेंस के सभी मॉडल में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल-असिस्ट कंट्रोल, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, हाईलाइन टीपीएमएस और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए हुए हैं.

Tags: Auto News, Car, Kia motors



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular