Saturday, May 28, 2022
Homeभारतकार में पुराने टायर बदलने की टेंशन खत्म, CEAT ने लॉन्च किए...

कार में पुराने टायर बदलने की टेंशन खत्म, CEAT ने लॉन्च किए कलर-ट्रेड वियर इंडिकेटर्स के साथ नए टायर


नई दिल्ली. अगर आपके पास कार है और हमेशा कार के पुराने टायरों को लेकर चिंतित रहते हैं तो यह खबर आपके लिए अच्छी है. क्योंकि CEAT ने कलर-ट्रेड वियर इंडिकेटर्स के साथ नए टायर लॉन्च किए हैं, ताकि वाहन मालिकों को यह जानने में मदद मिल सके कि पुराने होने पर इन टायरों को कब बदलना है.

वर्तमान में कार मालिकों को हमेशा ये परेशानी रहती है कि टायर पुराने होने पर उन्हों ये कब बदलना चाहिए. क्योंकि पुराने टायर एक सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है. लेकिन CEAT का दावा है कि कलर-ट्रेड वियर इंडिकेटर से इस परेशानी से आप बिल्कुल फ्री हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- इन दिन लॉन्च होगा Komaki का हाई स्पीड e-scooter, सिंगल चार्ज पर मिलेगी 220km की रेंज

ऐसे पता चलेगा कब बदलना है टायर
नए सिएट टायर चलने वाले हिस्से के भीतर एक एम्बेडेड पीली पट्टी के साथ आते हैं. टायर नए होने पर यह पट्टी दिखाई नहीं देती है, लेकिन जैसे-जैसे टायर पुराने या घिसते जाते हैं, यह पट्टी दिखाई देने लगती है. यह एक संकेत है कि अब नए पुराने टायर बदलकर नए टायर लगवाने का सही समय आ गया है. इन टायरों को 15-इंच और 16-इंच दो साइज में उपलब्ध कराया जाएगा.

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी दो नई 7 सीटर SUVs, Kia और Hyundai को देंगी टक्कर

पुराने टायर से होता है हादसे का खतरा
सिएट टायर्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अंकुर कुमार कहते हैं, ‘सड़कों पर घिसे टायर चलाना उनके लिए और हर किसी के लिए असुरक्षित हो सकता है. हम अपने ग्राहकों को सुरक्षा के लिए टायर बदलने के समय के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से कलर ट्रेड वियर इंडिकेटर तकनीक के साथ एक अभिनव उत्पाद लेकर आए हैं.’

Tags: Auto News, Autofocus, Car accident, Car Bike News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular