Friday, May 20, 2022
Homeखेलकाश! KL Rahul इन प्लेयर्स को दे देते वनडे सीरीज में मौका,...

काश! KL Rahul इन प्लेयर्स को दे देते वनडे सीरीज में मौका, Team India की नहीं होती फजीहत


नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज बहुत ही शानदार टेस्ट जीत के साथ हुआ था, लेकिन समापन बहुत ही खराब ढंग से हुआ. भारत को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप में हार का सामना करना पड़ा. तीसरे वनडे मैच के कांटेदार मुकाबले में भारत को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा. कप्तान केएल राहुल ने पूरी सीरीज में दो खिलाड़ियों को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया. अगर इन प्लेयर्स को एक भी मैच खेलने का मौका मिल जाता तो सीरीज का नतीजा कुछ और हो सकता था. 

सीएसके को अकेले दम जिताई थी ट्रॉफी 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं मिला. जबकि कई फ्लॉप प्लेयर्स को सीरीज में मौका मिलता रहा. ऋतुराज अपने बल्ले से कैसा कहर ढा सकते हैं इसका जलवा हम आईपीएल (IPL) में देख चुके हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी टीम को धराशाही कर सकता है.  ऋतुराज गायकवाड़ जब अपनी लय में हों तो बल्ले से बरसात कर सकते हैं. वह बड़ी पारी खेलने में माहिर खिलाड़ी है. उनके बल्लेबाजी करने का अंदाज बिल्कुल रोहित शर्मा की तरह ही है. वह रोहित के जैसे ही मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक लगाते हैं. विजय हजारे टूर्नामेंट में लगातार चार शतक लगाकर अपने बल्ले से कहर मचा दिया था. उनके क्रीज पर पैर रखते ही विपक्षी गेंदबाज दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं. उन्होंने अपने दम पर सीएसके (CSK) टीम को आईपीएल 2021 (IPL 2021) की ट्रॉफी जिताई है. ऋतुराज ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 16 मैचों में 636 रन बनाए और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इतने धाकड़ बल्लेबाज को भी केएल राहुल ने टीम से बाहर रखा. 

बल्ले से उड़ाया गर्दा 

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले 23 साल के ईशान किशन भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं, लेकिन ऋषभ पंत की वजह से इस खिलाड़ी को टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी ईशान किशन (Ishan Kishan) को चुना गया था. क्रिकेट पंडित बताते हैं कि ईशान (Ishan Kishan) में काफी प्रतिभा है और अगर इस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है, तो वह बहुत ही आगे जा सकते हैं. ईशान (Ishan Kishan) के पास सभी बड़ी काबिलियत ये है कि वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. ईशान शुरुआत में ही बल्लेबाजों पर आक्रामण कर दबाव बना देते हैं. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में इस खिलाड़ी ने ढेरों रन कूटे हैं. फिर भी केएल राहुल ने इस स्टार खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया. वह श्रेयस अय्यर की जगह पर भी खेल सकते थे. 

भारतीय टीम का हुआ क्लीन स्वीप 

तीसरे वनडे मुकाबले में भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस कांटेदार मैच में भारत को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 4 रन बनाने थे, लेकिन युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीकी गेंदबाज डी प्रटोरियस की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे और भारत मुकाबला हार गया. तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारत की तरफ  से शिखर धवन और विराट कोहली ने शानदार सेंचुरी लगाई. वहीं, दीपक चाहर ने आतिशी हाफ सेंचुरी लगाते हुए टीम इंडिया को जीत के दरवाजे तक ले गए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. भारत की इस शर्मनाक हार में सबसे बड़ा कारण श्रेयस अय्यर रहे. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular