Friday, January 21, 2022
Homeगैजेट्सकिसी ऐप की जरूरत नहीं, अब WhatsApp पर मिल जाएंगे होटेल-रेस्टोरेंट, कंपनी...

किसी ऐप की जरूरत नहीं, अब WhatsApp पर मिल जाएंगे होटेल-रेस्टोरेंट, कंपनी लाई नया सर्च फीचर


अब WhatsApp पर ही आपको होटल, रेस्टोरेंट और दुकानों की जानकारी मिल जाएगी। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप यूजर्स के लिए एक नया सर्च फीचर जारी कर रहा है। इसके जरिए आप अपने आसपास मौजूद बिनसेस को सर्च कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर ब्राजील में कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए जारी किया गया है, जो जल्द ही बाकी लोगों के लिए भी उपलब्ध हो सकता है। 

फीचर के जरिए यूजर्स होटल, रोस्टोरेंट, ग्रॉसरी और क्लॉदिंग स्टोर्स जैसी जगहों को व्हाट्सएप पर ही सर्च कर सकेंगे। यह एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया जाएगा। WABetaInfo ने बताया, “जब आप व्हाट्सएप के भीतर कुछ सर्च करेंगे तो “Businesses Nearby” नाक का एक नया सेक्शन दिखाई देगा। यहां आपको एक कैटेगरी सिलेक्ट करनी होगी, जिसके मुताबिक रिजल्ट आ जाएंगे।”

यह भी पढ़ें: Online Job कर देगी कंगाल! महिला से ठगे 1.13 लाख, बचने के 5 टिप्स जानें

रिपोर्ट में नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी दिखाया गया है। इसमें सर्च बार के नीचे फोटोज और वीडियोज के अलावा बिजनेस नियरबाय का ऑप्शन दिख रहा है। इसके नीचे Restaurant, Grocery Store, Apparel & Clothing, और More की कैटेगरी दी गई है। यह सुविधा अभी तक उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह भविष्य के अपडेट में जारी की जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: Jio ने दिया बड़ा झटका! बंद किया सबसे सस्ता प्लान, ₹10 में था 1GB डेटा

आ रहा क्विक रिप्लाई
कंपनी वॉट्सऐप बिजनस यूजर्स के लिए Quick Reply का नया फीचर जारी कर रही है। इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप बिजनस ऐप के यूजर्स को एक नया ऑप्शन मिल जाएगा। इसकी मदद से यूजर अपने ग्राहकों को पहले से सेट किए गए रिप्लाइ तुरंत भेज सकेंगे। यह फीचर जल्द ही ऐंड्रॉयड और iOS के बीटा वर्जन के लिए रोलआउट होगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular