Tuesday, June 28, 2022
Homeविश्वकुल्हाड़ी लेकर मस्जिद पहुंचा और नमाजियों पर बोल दिया हमला; आरोपी गिरफ्तार

कुल्हाड़ी लेकर मस्जिद पहुंचा और नमाजियों पर बोल दिया हमला; आरोपी गिरफ्तार


टोरंटो: कनाडा (Canada) में मस्जिद पर हमले का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. शनिवार को हुई इस वारदात में एक शख्स ने कुल्‍हाड़ी और Bear स्प्रे लेकर एक मस्जिद (Mosque) में मौजूद लोगों पर हमला कर दिया था. गनीमत रही कि इस हमले में किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं. 

नफरत फैलाना मकसद

पुलिस ने बताया कि टोरंटो के उपनगर मिसिसागा में स्थित मस्जिद में एक 24 साल के युवक ने घुसकर वहां मौजूद लोगों पर हमला बोल दिया. उसके पास कुल्हाड़ी और Bear स्प्रे था. अचानक हुए इस हमले में कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं. पुलिस का मानना है कि ये घटना अलगाव पैदा करने के लिए की गई और इसका संभावित मकसद नफरत फैलाना हो सकता है. 

ये भी पढ़ें -दुनिया को दहशत में डालने वाले पुतिन को सता रहा ये डर, 1000 कर्मियों को जॉब से निकाला

PM ने की घटना की निंदा 

वहीं, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने हमले की निंदा करते हुए एक ट्वीट किया और इसे अविश्वसनीय रूप से परेशान करने वाला बताया. ट्रूडो ने लिखा, ‘मैं इस हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं, जिसका कनाडा में कोई स्थान नहीं है’. इस घटना की टोरंटो के मेयर और ओंटारियो के प्रांतीय प्रधानमंत्री सहित अन्य सार्वजनिक हस्तियों ने भी निंदा की है.  

‘हमारा समुदाय कभी नहीं टूटेगा’

मस्जिद के इमाम इब्राहिम हिंद ने हमलावर को वश में करने वाले नमाजियों के साहस की तारीफ की. उन्‍होंने एक ट्वीट में कहा, ‘हमारा समुदाय कभी नहीं टूटेगा और हम डरेंगे नहीं’. गौरतलब है कि जून में ओंटारियो में एक शख्‍स ने जानबूझकर पाकिस्‍तानी मूल के कनाडाई परिवार पर पिकअप ट्रक चढ़ा दिया था, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. आरोपी ने यह हमला नफरत के चलते किया था.

इनपुट: AFP





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular