Sunday, January 23, 2022
Homeभारतकेजरीवाल ने पूछा- पंजाब का CM कैंडिडेट किसे बनाएं; 4 घंटे में...

केजरीवाल ने पूछा- पंजाब का CM कैंडिडेट किसे बनाएं; 4 घंटे में 2.8 लाख लोगों ने बताई अपनी पसंद


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर लोगों से उनकी पसंद पूछी थी। इसके लिए उन्होंने एक नंबर जारी किया था, जिस पर चार घंटे के भीतर करीब 2.8 लाख लोगों ने अपनी राय बताई। केजरीवाल ने घोषणा की थी कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए आप से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होना चाहिए, इस पर लोग 17 जनवरी को शाम 5 बजे तक अपने सुझाव भेजने के लिए 70748 70748 नंबर पर संदेश और कॉल कर सकते हैं।

उन्होंने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “भारत में ऐसा शायद 1947 के बाद पहली बार हो रहा है कि कोई पार्टी जनता से कह रही है कि हमें बताएं कि मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए। 70748 70748 नंबर पर कॉल करके या व्हाट्सएप मैसेजिंग के जरिए आप 17 जनवरी को शाम 5 बजे तक अपने सुझाव दे सकते हैं। सुझावों के आधार पर हम अपने सीएम उम्मीदवार का चयन करेंगे। मेरी निजी पसंद अहम नहीं है। जनता की पसंद महत्वपूर्ण है।”

‘भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना चाहिए, लेकिन…’
केजरीवाल ने कहा, “भगवंत मान मुझे बहुत प्रिय हैं। वह मेरे छोटे भाई जैसे हैं। मैं भी कमरे में बैठकर कह रहा था कि हमें भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि नहीं, हमें लोगों से पूछना चाहिए। बंद दरवाजों में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला करने की यह रस्म बंद होनी चाहिए।”

वॉलंटियर्स से एक आखिरी धक्का देने की अपील
CM केजरीवाल ने कहा कि यह लगभग तय है कि आप पंजाब में सत्ता में आएगी। मैं अपने सभी वॉलंटियर्स से एक आखिरी धक्का देने की अपील करना चाहता हूं। मैं पंजाब के मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। हमें 60 सीटों के बजाय 80 से अधिक सीटें जीतनी चाहिए। मालूम हो कि पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular