Monday, April 12, 2021
Home भारत केरल विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव, BJP विधायक ने किया...

केरल विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव, BJP विधायक ने किया समर्थन


केरल विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव, BJP विधायक ने किया समर्थन

ओ राजगोपाल केरल में BJP के एकमात्र विधायक हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • केरल विधानसभा में प्रस्ताव पारित
  • केंद्र से तीनों कानून रद्द करने की मांग
  • बीजेपी विधायक ने किया समर्थन

तिरुवनन्तपुरम:

एक अप्रत्याशित घटना के तहत केरल विधानसभा में BJP के एकमात्र विधायक ओ राजगोपाल (O Rajgopal) ने सदन में उस प्रस्ताव का समर्थन किया, जिसमें विवादित केंद्रीय कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग गई है और जिनके खिलाफ दिल्ली की सीमा पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. केरल विधानसभा के विशेष सत्र में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (P Vijayan) ने प्रस्ताव रखा, जिसे सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (LDF), विपक्षी कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे (UDF) और BJP के समर्थन से सर्वसम्मति से पारित किया गया.

यह भी पढ़ें

सत्र के बाद राजगोपाल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया. मैंने कुछ बिंदुओं (प्रस्ताव में) के संबंध में अपनी राय रखी, इसको लेकर विचारों में अंतर था जिसे मैंने सदन में रेखांकित किया.” उन्होंने कहा, ‘‘मैंने प्रस्ताव का पूरी तरह से समर्थन किया.” जब राजगोपाल का ध्यान इस ओर आकर्षित कराया गया कि प्रस्ताव में तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की गई है, तब भी उन्होंने प्रस्ताव का समर्थन करने की बात कही.

केरल विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केंद्र से की तीनों कानून रद्द करने की मांग

Newsbeep

राजगोपाल ने कहा, ‘‘मैंने प्रस्ताव का समर्थन किया और केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए.” उन्होंने कहा कि वह सदन की आम राय से सहमत हैं.”राजगोपाल ने कहा कि यह लोकतांत्रिक भावना है. जब राजगोपाल से कहा गया कि वह पार्टी के रुख के खिलाफ जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि यह लोकतांत्रिक प्रणाली है और हमें सर्वसम्मति के अनुरूप चलने की जरूरत है. हालांकि, विशेष सत्र के दौरान सदन में राजगोपाल ने चर्चा के दौरान कहा था कि नए कानून किसानों के हितों की रक्षा करेंगे और बिचौलियों से बचा जा सकेगा.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : किसान और सरकार आमने-सामने

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular