Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिकेस्को कर्मचारी के बेटे की हत्या: खतरे में था गोविंद...एटीएम के सीसीटीवी...

केस्को कर्मचारी के बेटे की हत्या: खतरे में था गोविंद…एटीएम के सीसीटीवी फुटेज से बड़ा खुलासा


कानपुर के नवाबगंज ख्योरा निवासी केस्को कर्मी रमेश वर्मा के बेटे गोविंद की हत्या के मामले में पुलिस की जांच में कई अहम तथ्य सामने आए हैं। पुलिस वारदात के पीछे लूट या आशनाई में हत्या के पहलुओं पर जांच कर रही है। गोविंद की कॉल डिटले निकाली गई है। एक जुलाई की रात दस बजे गोविंद की आखिरी बातचीत अपने परिजनों से हुई थी। उसके तुरंत बाद मोबाइल बंद हो गया था। तब उसकी लोकेशन कल्याणपुर की थी। इसके बाद मोबाइल ऑन नहीं हुआ। वहीं उन्नाव में एटीएम से उसके खाते से तीन बार में कुल 20 हजार रुपये निकाले गए। एसीपी स्वरूपनगर व्रजनारायण सिंह ने बताया कि शाम करीब चार बजे गोविंद घर से निकला था। पहली बार शाम साढ़े छह बजे उसका मोबाइल बंद हुआ। रात दस बजे मोबाइल ऑन हुआ, तब उसने अपने घर पर कॉल की। उसने परिजनों से बताया कि वह कुछ देर में आ जाएगा। घर न पहुंचने पर परिजनों ने जब संपर्क किया तो मोबाइल बंद था। 

रात 12 से सवा 12 बजे के बीच उसके पिता रमेश वर्मा के मोबाइल पर खाते से रुपये निकलने के लिए एक के बाद एक तीन मैसेज आए। यह देख वह हैरान रह गए।

नवाबगंज इंस्पेक्टर आशीष कुमार द्विवेदी ने बताया कि गोविंद व उसके पिता का बैंक में ज्वाइंट खाता है, इसलिए रकम निकलने पर उनके मोबाइल पर भी मैसेज आया। 

फुटेज में चार लोग दिखे, गोविंद भी नजर आया

उन्नाव के सिविल लाइंस में स्थित एक एटीएम से रकम निकाली गई थी। शनिवार को परिजन खुद ही उस एटीएम पर पहुंच गए। वहां से वह बैंक की शाखा में गए, जिस वक्त रकम निकाली गई थी उस दौरान के फुटेज देखे। इसमें गोविंद के अलावा चार और लोग भी दिखाई दिए।

इस दौरान उसने किसी भी तरह का संघर्ष नहीं किया है, हालांकि फुटेज बहुत स्पष्ट नहीं है। पुलिस ने फुटेज कब्जे में ले लिए हैं। पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया कि आशंका है कि बदमाशों ने गोविंद से जबरन पैसे निकलवाए। उसके बाद वहां से कानपुर देहात ले गए। अभी तक की जांच के मुताबिक रात दो से तीन बजे के बीच गोविंद की हत्या की गई। 

दो बिंदुओं पर चल रही जांच

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि दो बिंदुओं पर जांच की जा रही है। पहला बिंदु लूट का है क्योंकि एटीएम से रकम निकलवाई गई। मोबाइल व कार भी लूटी गई। साथ ही आशनाई के पहलू पर भी तफ्तीश जारी है। मृतक के मोबाइल नंबर की सीडीआर के जरिये सामने आया कि आखिरी शाम को एक दोस्त ने उससे संपर्क किया था, उससे भी पूछताछ जारी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular