Saturday, May 28, 2022
Homeबिजनेसकोरोना के मामले कम होने पर रेलवे ने दी राहत, फिर से...

कोरोना के मामले कम होने पर रेलवे ने दी राहत, फिर से शुरू की ये सेवा


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मद्देजनर रेलवे (Railway) ने ट्रेनों (Train) से लिनन और पर्दे की सेवाएं हटाने के फैसले को अब वापस ले लिया है. इस कड़ी में उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने अब तक 92 ट्रेनों में पर्दों की सुविधा और 26 ट्रेनों में लिनन सेवाएं बहाल कर दी हैं. कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद इस सुविधा पर रोक लगा दी गई थी.

उत्तर रेलवे ने बहाल की ये सेवा

काफी समय से बंद पड़ी वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए उत्तर रेलवे ने उपलब्ध संसाधनों और समय को ध्यान में रखते हुए लिनन, बेडरोल, पर्दों की वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं की बहाली के लिए सभी संसाधन लगा दिए हैं.

ये भी पढ़ें- इस राज्‍य के होम मिनिस्‍टर को जैसे ही सुनाई दी अजान, किया कुछ ऐसा; देखते रह गए लोग

इसके अलावा, स्टोर डिपार्टमेंट को लिनन और बेडरोल आइटम्स की अनुमानित मात्रा की खरीद प्रक्रिया शुरू करने की सलाह दी गई है. वर्तमान में उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसकी चरणबद्ध तरीके से बहाली की जा रही है. उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसे दिया जा रहा है.

बाकी ट्रेनों में पर्दों और लिनन सेवाओं को बहाल करने की भी योजना बनाई गई है. इसके अलावा वेंडरों से आपूर्ति पाने होने के बाद बाकी ट्रेनों में भी लिनेन सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सपा विधायक पर पुलिस का कड़ा एक्शन, CM योगी के खिलाफ कही थी ऐसी बात

इसके साथ ही जिन ट्रेनों में बेडरोल सुविधा बहाल की जा रही हैं, उसका अपडेट यात्रियों को एसएमएस, सोशल मीडिया के जरिए दिया जा रहा है. ट्रेनों में बेडरोल की उपलब्धता के बारे में रेल प्रशासन की तरफ से एसएमएस द्वारा भी सूचित किया जा रहा है.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular