Saturday, November 27, 2021
Homeविश्वकोरोना वैक्सीन लगवाने से महिला बन गई करोड़पति, ऐसे जीते 7.4 करोड़...

कोरोना वैक्सीन लगवाने से महिला बन गई करोड़पति, ऐसे जीते 7.4 करोड़ रुपये


कैनबरा: पूरी दुनिया में कोविड का टीकाकरण जोरों पर चल रहा है. क्योंकि कोरोना से बचाव का एकमात्र यही उपाय है. हालांकि कुछ लोग अब भी इस टीके को लगवाने से डरते हैं. इसीलिए तमाम देश अपने नागरिकों को जागरूक करने के लिए कुछ आकर्षक ऑफर्स की पेशकश भी कर रहे हैं. वैसे तो कोरोना का टीका लगवाना हर किसी की सुरक्षा का सवाल है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला की तो वैक्सीन लगवाने से किस्मत ही बदल गई. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की एक महिला कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद करोड़पति बन गई.

युवती को ऐसे लगी करोड़ों की लॉटरी

द ऑस्ट्रेलियन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों ‘द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस लॉटरी सिस्टम’ (The Million Dollar Vax Campaign) चल रहा है, जिसमें जोआन झू (Joanne Zhu) नाम की युवती के हाथ एक मिलियन डॉलर की लॉटरी लगी, जिसे कि भारतीय करेंसी में समझा जाए तो करीब 7.4 करोड़ रुपये बनती है. जोआन उन लाखों ऑस्ट्रेलियंस में से एक हैं, जिन्होंने सरकार के अनुरोध पर कोरोना का टीका लगवाया और लकी ड्रॉ में वह करोड़पति बन गईं.

यह भी पढ़ें: पति को ‘कुत्ता’ बनाकर रेलवे स्टेशन ले गई महिला, गले में चेन बांधकर घुमाया; जानें क्या है मामला?

कैंपेन के तहत जुटाया गया इतना पैसा

जोआन को मिलने वाला यह पुरस्कार सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने नहीं बल्कि वहां के कई समाजसेवियों और चैरिटेबल संस्थाओं ने मिलकर दिया है. दरअसल पहले वहां लोगों को टीका लगवाने के प्रति जागरूक करने के लिए बड़ी इनामी राशि का ऐलान किया गया, जिसके बाद द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस के इस अभियान को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला.

30 लाख लोगों में सबसे ज्यादा लकी थीं जोआन 

रिपोर्ट के अनुसार, इस लकी ड्रॉ में करीब 30 लाख लोग शामिल हुए थे, जिनमें से एक जोआन भी थीं. वैक्सीन लगवाने से पहले जोआन को अंदाजा तक नहीं था कि वो अगली सुबह जब सो कर उठेंगी तो करोड़पति बन चुकी होंगी. यहां तक कि इस लॉटरी को उन्हें देने के लिए अथॉरिटीज ने जब पहली बार उन्हें कॉल किया तो जोआन ने कॉल तक नहीं उठाया.

यह भी पढ़ें: ये चमत्कार से कम नहीं! 170 बार हुई कीमोथैरेपी, फिर भी बना पिता; शख्स के निकले आंसू

जोआन करेंगी फ्यूचर के लिए इंवेस्ट

जोआन से जब मीडिया ने बात की तो उन्होंने बताया कि वे लकी ड्रॉ का चेक मिलने के बाद घरवालों को गिफ्ट देंगी और अपने फ्यूचर के लिए इन्वेस्ट करेंगी. साथ ही जोआन ने यह भी कहा कि अगर चाइनीज न्यू ईयर के लिए बॉर्डर खुलते हैं तो वे अपने परिवार के साथ फर्स्ट क्लास के टिकट पर हवाई यात्रा करना चाहती हैं और फाइव स्टार होटल बुक करेंगी.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular