Friday, January 21, 2022
Homeभारतकोरोना संकट के बीच तेलंगाना से राहत की खबर, पहली डोज का...

कोरोना संकट के बीच तेलंगाना से राहत की खबर, पहली डोज का 100% वैक्सीनेशन पूरा


कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के बीच पूरे देश में तेजी से वैक्सीनेशन का काम जारी है। इस बीच टीकाकरण को लेकर तेलंगाना से राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, आज तेलंगाना में वैक्सीन की पहली डोज का 100% वैक्सीनेशन हो गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने बताया कि तेलंगाना में वैक्सीन की पहली डोज का 100% टीकाकरण हो गया है। बड़े राज्यों में तेलंगाना पहला राज्य है जहां पहली डोज का 100% वैक्सीनेशन पूरा हो गया है। इतना ही नहीं, राव ने बताया कि तेलंगाना में दूसरी डोज में 66.1% वैक्सीनेशन किया जा चुका है। 

देशव्यापी टीकाकरण की बात करें, तो अभी तक देश के करीब 142 करोड़ लोगों को टीका की खुराक दी जा चुकी है। इसके अलावा देश में 58 करोड़ लोगों को टीके की दोनों खुराक दे दी गई है। 

हिमाचल प्रदेश था पहला राज्य

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश कोविड-19 (Covid-19) से बचाव के लिए राज्य के अर्हता प्राप्त सभी वयस्कों का टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य था। इतना ही नहीं अपनी पूरी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने के मामले में भी हिमाचल प्रदेश पहला राज्य था जिसने यह उपलब्धि अगस्त महीने के आखिर में प्राप्त की थी। 

15 से 18 साल बच्चों का होगा टीकाकरण

वहीं, केंद्र सरकार ने सोमवार को 15 से 18 साल के बच्चों के लिए कोविड -19 टीकाकरण के साथ-साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए ‘एहतियाती खुराक’ पर आधिकारिक दिशानिर्देश जारी कर दिया है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि 15-18 आयु वर्ग के बच्चों को 3 जनवरी से कोविड -19 के टीके मिलना शुरू हो जाएंगे। साथ ही 10 जनवरी से चुनिंदा समूहों को बूस्टर शॉट दिए जाएंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular