Saturday, June 19, 2021
Home शिक्षा कोरोना संकट: नौकरी मिलकर भी बेरोजगार हैं लोग, कहीं टाले जा रहे...

कोरोना संकट: नौकरी मिलकर भी बेरोजगार हैं लोग, कहीं टाले जा रहे इंटरव्यू तो कहीं नहीं मिला ऑफर लेटर


Jobs

oi-Kapil Tiwari

|

नई दिल्ली, 9 मई। कोरोना महामारी ने देश को हर स्तर पर बुरी तरह प्रभावित किया है। अन्य कई सेक्टरों के साथ-साथ इस महामारी का असर नौकरीपेशा लोगों पर भी पड़ा है। खासकर, ‘सफेद-कॉलर नौकरियों’ पर भी कोरोना संक्रमण की मार देखने को मिली है। इस क्षेत्र में होने वाली भर्तियों में काफी गिरावट देखी गई है। इसके अलावा जहां भर्तियां हुईं भी हैं तो उसकी प्रक्रिया काफी धीमी देखी जा रही है।

Unemployement

कहीं इंटरव्यू नहीं तो कहीं ऑफर लेटर में देरी

पिछले एक महीने में वाइट-कॉलर जॉब मार्केट में इंटरव्यू लगातार टाले जा रहे हैं। ऐसे में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं, कई जगह तो फाइनल सेलेक्शन हो जाने के बाद भी कैंडिडेट्स को कंपनी की ओर से ऑफर लेटर देने में भी देरी की जा रही है। कई कंपनियों ने हायरिंग की पूरी प्रक्रिया पर ही अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा रखी है। इन सब का असर लोगों की आमदनी और मानसिक दशा पर पड़ रहा है।

600 कंपनियों के डाटा से हुआ खुलासा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई कंपनियों ने बताया कि भर्ती की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई है। हालांकि, किसी भी कैंडिडेट की जॉइनिंग को कैंसिल नहीं किया गया है। सर्च कंस्लटेंट और हायरिंग एजेंसियों का कहना है कि फाइनल राउंड क्लियर करने के बाद भी कंपनियों द्वारा जारी किए जा रहे ऑफर लेटर में 15-20% की गिरावट देखी जा रही है। CIEL HR सेवा द्वारा 600 कंपनियों के आंकड़ों के अनुसार, पिछले दो हफ्तों में, IT, निर्माण, इंजीनियरिंग, उपभोक्ता उत्पाद, BFSI जैसे क्षेत्रों में फाइनल राउंड पार करने के बाद भी ऑफर लेटर जारी होने में 10-15% की गिरावट देखी गई थी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular