Saturday, December 4, 2021
Homeखेलकोहली की टीम को मिला नया कोच: 2023 तक RCB के नए...

कोहली की टीम को मिला नया कोच: 2023 तक RCB के नए हेड कोच बने संजय बांगर, माइक हेसन की लेंगे जगह


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL RCB Head Coach; Sanjay Bangar | Sanjay Bangar Appoint As Royal Challengers Bangalore Head Coach

18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर को टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। इससे पहले संजय RCB के साथ बतौर बैटिंग कंसल्टेंट जुड़े हुए थे। RCB ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। बांगर को अगले दो सालों के लिए RCB का हेड कोच बनाया गया है।

हेसन की जगह लेंगे बांगर
संजय बांगर बतौर हेड कोच टीम में माइक हेसन की जगह लेंगे। यूएई में हुए IPL 2021 फेज-2 के दौरान RCB ने अपने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन को हेड कोच बनाया था और उनकी कोचिंग में टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने में भी सफल रही थी। हालांकि, अभी भी हेसन टीम के साथ बतौर क्रिकेट संचालन के रूप में बने रहेंगे।

पांच सालों तक रहे टीम इंडिया के साथ
संजय बांगर के पास कोचिंग का बहुत अनुभव मौजूद है। वह 2014 से 2019 पांच सालों भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बतौर बैटिंग कोच जुड़े रहे। इसके अलावा वह 2010 में कोच्चि टस्कर्स केरला के बैटिंग कोच और 2014 में पंजाब किंग्स के सहायक कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं। 2016 में जब टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जिंबाब्वे के दौरे पर गई थी, तब बांगर ही टीम के हेड कोच की भूमिका में नजर आए थे।

भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे खेलने वाले संजय बांगर ने RCB का हेड कोच बनने के बाद कहा- मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम किया है और मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

कोहली नहीं होंगे कप्तान
IPL फेज-2 के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। हालांकि, वह अभी भी टीम के साथ बतौर खिलाड़ी जुड़े हुए हैं। RCB 2008 से IPL खेल रही है, लेकिन टीम अभी तक एक बार भी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है। इस साल हुए IPL में टीम ने प्लेऑफ में एलिमिनेटर तक का सफर तय किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular