Wednesday, October 20, 2021
Home खेल क्या टी-20 वर्ल्ड कप UAE में होस्ट करेगा BCCI: बोर्ड का टॉप...

क्या टी-20 वर्ल्ड कप UAE में होस्ट करेगा BCCI: बोर्ड का टॉप नेतृत्व UAE पहुंचा, गांगुली बुधवार को पहुंचेंगे; कमाई शेयर करने के फार्मूले पर बात होगी


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Top Leadership Of The Board Reaches UAE, Ganguly To Arrive On Wednesday; There May Be Talk On Revenue Sharing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबई5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
एमिरेट्स क्रिकेट एसोसिएशन (ECB) के साथ रेवेन्यू शेयरिंग और पिचों को लेकर चर्चा कर सकते हैं गांगुली और जय शाह। - Dainik Bhaskar

एमिरेट्स क्रिकेट एसोसिएशन (ECB) के साथ रेवेन्यू शेयरिंग और पिचों को लेकर चर्चा कर सकते हैं गांगुली और जय शाह।

सचिव जय शाह की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का शीर्ष नेतृत्व UAE पहुंच गया है। अध्यक्ष सौरव गांगुली बुधवार को वहां पहुंच जाएंगे। माना जा रहा है कि बोर्ड IPL-2021 के फेज-2 के साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप भी वहीं कराने पर विचार कर रहा है। BCCI के अधिकारी इस मुद्दे पर एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ विस्तार से चर्चा कर सकते हैं।

UAE पहले से बोर्ड के प्लान-बी में शामिल
भारतीय बोर्ड ने 29 मई को राज्य क्रिकेट संघों को बताया था कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से वर्ल्ड कप को लेकर एक महीने का और वक्त मांगेगा। हालांकि, अब जिस तरह तमाम अधिकारी UAE पहुंच रहे हैं उससे लग रहा है कि वर्ल्ड कप को UAE में आयोजित करने को लेकर अंदरूनी सहमति बनी है। भारतीय बोर्ड ने वर्ल्ड कप के लिए पहले से ही UAE को अपने प्लान बी में शामिल कर रखा है। वर्ल्ड कप के लिए टूर्नामेंट डायेरक्टर बनाए गए धीरज मलहोत्रा ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि अगर भारत में आयोजन संभव नहीं हुआ तो UAE प्लान-बी है।

रेवेन्यू शेयरिंग बड़ा मुद्दा
अगर वर्ल्ड कप UAE में होता है तो BCCI और UAE के बीच रेवेन्यू शेयरिंग बड़ा मुद्दा हो सकता है। BCCI ने पहले ही कह रखा है कि भले ही आयोजन बाहर कराना पड़े वह आयोजक होने का अधिकार नहीं गंवाएगा। ऐसे में अगर टूर्नामेंट UAE में होता है तो भारतीय बोर्ड को एमिरेट्स बोर्ड के साथ रेवेन्यू शेयरिंग करनी होगी।

पिच की सेहत पर भी होगी चर्चा
अगर वर्ल्ड कप का आयोजन UAE में होता है तो पिच की स्थिति का भी ख्याल रखना होगा। IPL के बचे मैच और वर्ल्ड कप मिलाकर कुल 76 मैच हो जाते हैं। इतने कम समय अंतराल में तीन स्टेडिमय में 76 मैच कराने से पिच काफी धीमी हो सकती है। इसके लिए बोर्ड को IPL के कुछ मैचों के बाद दो स्टेडियम रिलीज करने पड़ सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular