Sunday, December 5, 2021
Homeखेलक्रिकेट के मैदान पर 'भारत के दामाद' ने की ऐसी हरकत, पड़...

क्रिकेट के मैदान पर ‘भारत के दामाद’ ने की ऐसी हरकत, पड़ गई जबरदस्त फटकार


दुबई: पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) को ढाका में 19 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता (ICC Code of Conduct) के उल्लंघन करने पर फटकार लगाई गई है.

हसन अली को मिली सजा

हसन अली (Hasan Ali) को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया था. जो भाषा, कार्यो या इशारों का इस्तेमाल करने से जुड़ा हुआ है. साथ ही, हसन अली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जो की 24 महीने में यह पहली गलती मानी गई.

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के लिए खेल चुके हैं भारतीय मूल के ये 5  क्रिकेटर्स, मौजूदा कीवी टीम में भी ऐसे 2 खिलाड़ी

हसन अली ने किए गलत इशारे

ये घटना बांग्लादेश (Bangladesh) की पारी के 17वें ओवर में हुई, जब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने बल्लेबाज नूरुल हसन को विकेट के पीछे कैच आउट करने के बाद उन्हें अजीब तरह से जाने को कहा था. वहीं, बांग्लादेश की टीम पर मैच में धीमी गति से ओवर करने पर 20 प्रतिशत फीस का जुर्माना भी लगाया गया.

 

हसन अली हैं भारत के दामाद

हसन अली ने पाकिस्तान के उन क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं जो भारत के दामाद कहलाते हैं. इसकी वजह ये है कि उनकी वाइफ शामिया आरजू (Samiya Arzoo) की जड़ें हिंदुस्तान में है. हसन ने 20 अगस्त 2019 को शामिया से निकाह किया था जो मूल रूप से हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) जिले के मेवात (Mewat) इलाके की रहने वाली हैं.
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular