Sunday, January 16, 2022
Homeराजनीतिखगड़िया सांसद के विरुद्ध कोर्ट केस दर्ज: प्रखंड प्रमुख दावेदार ने सांसद...

खगड़िया सांसद के विरुद्ध कोर्ट केस दर्ज: प्रखंड प्रमुख दावेदार ने सांसद पर चुनाव प्रभावित करने का लगाया आरोप, राज्य निर्वाचन आयोग को भी लिखा पत्र


खगड़िया37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर। (फाइल) - Dainik Bhaskar

खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर। (फाइल)

खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली केसर के विरुद्ध एक पंसस सदस्य ने खगड़िया कोर्ट में केस किया है। उक्त पंसस सदस्य खगड़िया प्रखंड के लिए प्रमुख पद के दावेदार हैं। आरोप में बताया गया कि सांसद ने प्रमुख पद के चुनाव को प्रभावित करने का षड्यंत्र किया जा रहा है। उक्त केस के बाद सदर प्रखंड की बछौता पंचायत से पंसस सदस्य काजल कुमारी ने कोर्ट में दायर किया है। साथ ही काजल कुमारी ने राज्य निर्वाचन आयोग को भी पत्र भेजकर सांसद के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

यह है पूरा मामला
सांसद चौधरी महबूब अली केसर पर आरोप है कि उन्होंने अपने लेटर हेड पर जिला योजना अधिकारी को सांसद निधि वित्तीय वर्ष 2021-22 पत्र जारी किया है। जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें प्रखंड में 17 योजनाओं की अनुसंशा की गई। आरोप है कि उनके द्वारा जारी योजनाओं में संबंधित पंचायतों के नव निर्वचित पंसस सदस्यों को पर्यवेक्षण प्रतिनिधि बनाया गया, जो प्रमुख पद के चुनाव को प्रभावित करने की मंशा है। कोर्ट केस और चुनाव आयोग को भेजे पत्र में पंसस सदस्य काजल कुमारी ने आरोप लगाया है कि खगड़िया सांसद ने बिहार पंचायत चुनाव नियमावली और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

सांसद ने कहा- कोई लेटर नहीं हुआ जारी, होगी जांच
पूरे मामले में सांसद चौधरी महबूब अली केसर ने दैनिक भास्कर को बताया कि उन्होंने अपने किसी लेटर हेड पर योजनाओं की स्वीकृति नहीं दी है। सांसद ने कहा कि वे इस पूरे मामले की जांच कराएंगे। सांसद ने कहा कि उनके विरुद्ध कोर्ट केस मामले की वो जानकारी हासिल कर रहे हैं। अगर कोर्ट से इस संबंध में कोई निर्देश जारी होता है तो इसका जवाब दिया जाएगा।

प्रमुख पद के लिए हो रही है जोर आजमाइश
खगड़िया सदर प्रखंड के प्रमुख पद के लिए जोर आजमाइश का खेल जारी हो चुका है। पूर्व प्रमुख सह वर्तमान में जिप सदस्य कुमारी श्वेत शिखा की देवरानी काजल कुमारी इस बार प्रमुख पद की दावेदार मानी जा रही हैं। काजल कुमारी जेडीयू के वरिष्ठ नेता अशोक सिंह की सबसे छोटी पुत्र वधु हैं। जो वर्तमान में सदर प्रखंड के बछौता पंचायत से पंसस सदस्य निर्वचित हुई हैं। बरहाल खगड़िया सांसद पर न्यायालय में दायर यह मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular