Thursday, December 2, 2021
Homeविश्वखाते में आए एक करोड़ से शख्स ने खरीद डाला आलीशान मकान,...

खाते में आए एक करोड़ से शख्स ने खरीद डाला आलीशान मकान, अब बैंक वापस मांग रहा पैसा


लंदन: बैंक (Bank) की एक गलती के चलते ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स (British Man) के सामने गंभीर संकट खड़ा हो चुका है. जिस पैसे को अपना मानकर उसने आलीशान मकान खरीद डाला था, अब वो राशि ब्याज के साथ वापस मांगी जा रही है. शख्स को समझ नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए. वहीं, बैंक ने ‘सॉरी’ कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया है.  

कई किस्तों में जमा हुआ पैसा

‘मेल ऑनलाइन’ की खबर के अनुसार, ब्रिटेन के Norfolk में रहने वाले रसेल एलेक्जेंडर (Russell Alexander) के खाते में धीरे-धीरे करके करीब 1,10,000 पाउंड (1.09 करोड़ रुपये) जमा हुए थे. जब रसेल ने अपना अकाउंट चेक किया, तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल बैंक से संपर्क किया. बैंक की तरफ से कहा गया कि ये पैसा उन्हें विरासत में मिला है और वो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सुनने के बाद रसेल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने एक आलीशान घर खरीद डाला, लेकिन अब कहानी पूरी तरह से पलट गई है. बता दें कि रसेल पिछले 40 सालों से उसी बैंक के कस्टमर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -बाड़े में कूद कर शेर को I Love You बोली महिला, Zoo में सरेआम की ऐसी हरकत

पुराना घर बेचकर नया खरीदा

रसेल के अकाउंट में 29 दिसंबर 2020 को 30,000 पाउंड जमा किए गए थे. इस पर उन्होंने बैंक की वेबसाइट चैट सर्विस से संपर्क किया, लेकिन बैंक से कोई जवाब नहीं आया. कुछ समय बाद जब उनके खाते में फिर धनराशि जमा हुई तो उन्होंने बैंक को कॉल किया. रसेल का दावा है कि बैंक अधिकारी ने उनसे कहा कि ये पैसा डायरेक्ट इन्हेरीटेंस फंड की तरह दिखता है इसलिए वो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद रसेल और उनकी पार्टनर ने अपना सात बेडरूम वाला पुराना घर बेचकर 2,37,500 पाउंड (2.36 करोड़ रुपये) कीमत का नया घर खरीद लिया.

9 महीने बाद खुली Bank की नींद

करीब नौ महीने के बाद बैंक को अपनी गलती का अहसास हुआ और अब उसने 54 वर्षीय रसेल से ब्याज सहित पूरा पैसा वापस लौटाने को कहा है. बैंक का कहना है कि किसी व्यक्ति ने गलती से रसेल के खाते में पैसा जमा कर दिया था, इसलिए अब उन्हें वो धनराशि लौटानी होगी. रसेल का आरोप है कि बैंक ने उनका घर भी जब्त कर लिया है और वो एक बेहद छोटे से घर में रहने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा, ‘यदि मेरे खाते में एक करोड़ नहीं आते, तो मैं कभी नया घर नहीं खरीदता. बैंक की एक गलती ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी है. बैंक मुझे मुआवजे के तौर पर 500 पाउंड ऑफर कर रही है, उससे भला क्या होगा’. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular