Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वखेत में शख्स को मिला अनोखा पत्थर, रातों-रात बन गया करोड़पति

खेत में शख्स को मिला अनोखा पत्थर, रातों-रात बन गया करोड़पति


लंदनः दुनिया में अजीब तरह की वस्तुएं मिलती रहती हैं. इनमें से कुछ इस धरती के होते हैं, तो कुछ अंतरिक्ष से धरती पर आ जाते हैं. हालांकि, कई लोगों को इनके बारे में जानकारी नहीं होती. ऐसे में वस्तुओं के मूल्य के बारे में अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है. ऐसा ही एक घटना यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के नॉर्थ वेल्स (North Wales) में सामने आई. जिसमें एक शख्स रातों-रात करोड़पति बन गया.

रात को आसमान से गिरते देखा

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 38 वर्षीय टोनी व्हिल्डिंग व्रेक्सहैम (Wrexham) में रहते हैं. एक बार उन्होंने आसमान से आग के लपटों की एक बॉल को गिरते देखा, जिसके बाद उन्होंने उसे ढूंढना शुरू किया. उन्होंने कहा कि मैं एक रात घर के पीछे बने बगीचे में सिगरेट पी रहा था, तब देखा कि मेरे सिर के ऊपर आसमान चमक रहा है.

आग के गोले की तरह थी वस्तु

उन्होंने कहा कि इसके बाद जब मैंने ऊपर देखा तो आग की लपटों वाली उड़ती हुई गेंद को देखा. जब वह मेरे घर से लगभग दोगुनी ऊंचाई पर पहुंचा, तो उसकी स्पीड तेज हो गई. उन्होंने कहा कि यह इतना नीचे था कि इसे हवा में फुटबॉल की तरह लात मार सकता था या उस तक पहुंच सकता था.

घर से थोड़ी देर में गिरा

उन्होंने कहा कि जैसे ही यह घर से थोड़ी दूरी पर गिरा, तो कुछ ही सेकंड में बुझ गया. उस तरफ कोई शोर भी नहीं था. ऐसा लगा कि पल भर में सब गायब हो गया, वहां केवल धुंआ दिखा रहा था.

ये भी पढ़ेंःइंडोनेशिया पहुंचा रूस-यूक्रेन जंग का असर, खाने को नहीं मिल रही ‘फेवरेट डिश’

18 महीने की खोज

इसके बाद टोनी उस वस्तु की खोज में लग गए. इस दौरान 18 महीने बीत गए. हालांकि, उनकी मेहनत रंग लाई और उनको एक किसान के खेत में 18 महीने की खोज के बाद 2एलबी 4ऑउंस उल्कापिंड मिला.

कीमत सुनकर रह गए दंग

इसके बाद टोनी यह पता लगाने में जुट गए कि इस पत्थर की कीमत कितनी है. जब उन्हें पता चला कि 100,000 पाउंड (1 करोड़ रुपये से अधिक) तक है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular